• जागो हुक्मरान न्यूज़

जालोर | राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने मेघवाल बालिका छात्रावास का वर्चुअल शिलान्यास किया और संबोधन में कहा की 75 साल में पहली बार मेघवाल समाज के दो मंत्री बने हैं गोविंद मेघवाल और टीकाराम जूली। आप लोग एक साथ हॉस्टल बनाओ आप लोग बनाने में सक्षम हो मैं आपके साथ खड़ा हूं।

राजस्थान सरकार की मंशा है कि चिकित्सा एवं स्वास्थ्य में राजस्थान को आगे ले जाएं। इसी मंशा से राजस्थान में अंग्रेजी माध्यम स्कूल खोले जा रहे हैं प्राइवेट स्कूल बहुत पैसा लेती है गरीब बच्चे प्राइवेट स्कूल में नहीं पढ़ सकते पहले मैं खुद अंग्रेजी के खिलाफ था हम बचपन से ही अंग्रेजी में बोलने के लायक नहीं बने हम बस अंग्रेजी में काम ही चला लेते हैं। मेघवाल समाज ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मांग की है कि मेघवाल समाज के लिए मेघ ऋषि बोर्ड बनाया जाए और छात्रावास के निर्माण के लिए 10 करोड़ की मांग की है। जनसंख्या के अनुपात में राजनीतिक भागीदारी देने की भी मांग की है ।

उपभोक्ता कांग्रेस जालोर जिलाध्यक्ष कानाराम सिंघल ने सीएम अशोक गहलोत की सराहना करते हुए बताया कि राजस्थान के यशस्वी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मेघवाल समाज के लिए हमेशा ही अच्छे कार्य किए हैं और हमें विश्वास है कि आगे भी करते रहेंगे इसलिए ही राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को जननायक कहा जाता है। मेघवाल समाज ने सीएम गहलोत की बहुत तारीफ की। गहलोत ने कहा कि आज जोधपुर में बड़े-बड़े काम चल रहे हैं आज ऐसी कोई सुविधा नहीं जो जोधपुर में नहीं है आगे भी विकास में कोई कमी नहीं आने देंगे। आज वही समाज आगे बढ़ेगा जो शिक्षा पर जोर देगा अब सरकार के साथ-साथ समाज को भी आगे आना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *