• जागो हुक्मरान न्यूज

सांचौर | राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा 27-28 सितंबर को आयोजित होने वाली समान पात्रता परीक्षा (CET) स्नातक के लिए परीक्षा केंद्रों का आवंटन अभ्यर्थियों के लिए मुसीबत बन गया है। सांचौर और जालौर के सैंकड़ों परीक्षार्थियों को 400 से 500 किलोमीटर दूर अजमेर, जयपुर और राजसमंद में परीक्षा केंद्र आवंटित किए गए हैं।

बारिश के इस मौसम में इतनी लंबी दूरी तय करना परीक्षार्थियों के लिए एक बड़ी चुनौती बन गया है। गृह जिले या नजदीकी जिलों में केंद्र न मिलने से अभ्यर्थियों में भारी नाराजगी है। जोधपुर और पाली संभाग में भी परीक्षा केंद्र न मिलने पर अभ्यर्थियों ने विरोध प्रदर्शन किया और उचित केंद्र आवंटन की मांग की।

बोर्ड का कहना है कि उन्होंने अभ्यर्थियों को उनके गृह जिले या नजदीकी जिले में परीक्षा केंद्र आवंटित करने का प्रयास किया है, लेकिन स्थिति इसके विपरीत नजर आ रही है। परीक्षार्थियों का कहना है कि यदि उनकी मांगें पूरी नहीं हुईं, तो वे बड़े स्तर पर आंदोलन करने के लिए मजबूर होंगे।

बोर्ड को चाहिए कि वह इस समस्या का समाधान जल्दी करे ताकि सभी अभ्यर्थी बिना किसी परेशानी के परीक्षा दे सकें।

इनका कहना हैं : सीईटी का परीक्षा सेंटर अजमेर जिले में आया हैं जो 400 किलोमीटर से दूर हैं।बोर्ड को परीक्षा सेंटर नजदीक जिले या संभाग स्तर जोधपुर,पाली में आवंटित करना चाहिए। ताकि बारिश के मौसम में अभ्यर्थियों को कोई परेशानियां का सामना ना करना पड़े़।
-भागीरथ मेघवाल, सांचौर

रिपोर्ट: अरविंद डाभी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *