भूख हड़ताल दो माह के लिए स्थगित, सभापति व सीईओ ने जूस पिलाकर तुड़वाया अनशन

• जागो हुक्मरान न्यूज़

चूरू | चूरू | कलेक्ट्रेट के आगे सोमासी में पट्टे खारिज करने के विरोध में की जा रही भूख हड़ताल मंगलवार को पीड़ित परिवार की उपस्थिति में बनी सहमति के बाद दो महीने के लिए स्थगित कर दी गई। देर शाम सभापति पायल सैनी व सीईओ आदि ने 6 दिन से अनशन पर बैठे लोगों को जूस पिलाकर अनशन तुड़वाया।

इससे पूर्व सुबह इंद्रमणि पार्क से कलेक्ट्रेट तक जुलूस निकाला गया और आंदोलन स्थल पर सभा की गई। देर शाम तक कलेक्टर के नेतृत्व में पूरे प्रशासनिक अमले की संघर्ष समिति के साथ कई दौर की वार्ताएं हुई। इसके बाद पीड़ि तपरिवारों की उपस्थिति में सहमति बन पाई और धरने को दो माह के लिए स्थगित किया गया। जिप सीईओ रामनिवास जाट, सभापति पायल सैनी, पूर्व प्रधान निर्मला सिंघल व मोहनलाल आर्य आदि ने अनशनकारियों को जूस पिला कर अनशन तुड़वाया।

सुबह इंद्रमणि पार्क पर सुबह 11 बजे से समर्थक जुटने शुरू हो गए। इंद्रमणि पार्क से रवाना होकर आंदोलनकारियों के समर्थन में आये ग्रामीणों व युवाओं के साथ जुलूस नारेबाजी करते हुए कलेक्ट्रेट पर पहुंचा और अंबेडकर सर्किल पर बैठकर तीनों रास्तों को जाम कर दिया। लोगों ने डीएसपी ममता सारस्वत से मांग की कि जब तक चारों अनशनकारियों को हमारे बीच नहीं लाया जाएगा, यहां से नहीं उठेंगे। कलेक्टर के आदेश से अनशनकारियों को पुलिस सुरक्षा में धरना स्थल पर लाया गया। चारों अनशनकारियों के पहुंचते ही उनका स्वागत किया।

इसके बाद हुई सभा में भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य हरलाल सहारण, पूर्व प्रधान निर्मला सिंघल, भाजपा के विक्रम सिंह कोटवाद, कर्मचारी नेता नोरंग वर्मा, मोहन लाल आर्य, एडवोकेट ओमप्रकाश वर्मा, पंचायत समिति सदस्य एडवोकेट सुनील मेघवाल झारिया, एडवोकेट सुरेश कल्ला, नगर परिषद की नेता प्रतिपक्ष विमला गढ़वाल, घनश्याम अलवरिया, हरिराम चोपड़ा, सुरेंद्र बागड़ी, धर्मेंद्र मेघवाल, भीमआर्मी प्रदेशाध्यक्ष सत्यवान इंदासर, जिला परिषद सदस्य कमला पूनिया, संतोष तालनिया, पूर्व सभापति विजय शर्मा, विद्याधर मेघवाल ने विचार व्यक्त किए। आंदोलन में भाजपा महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष प्रभा धंधावत, सुनील रामसरा, विक्रम सिंह मेघवाल, राजेंद्र राजपुरोहित, नरेंद्र सिंह राठौड़ बीनासर, मंगल सिंह लादड़िया, राजकुमार खटीक सहित बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए।

संचालन डॉ. प्यारेलाल दानोदिया ने किया। एडवोकेट ओम वर्मा ने बताया कि भूख हड़ताल पर बैठे अनशनकारियों को सोमवार रात जबरन अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जिसकी सूचना मिलने के बाद लोगों में आक्रोश बढ़ गया।

Reporter- M.R. Mandiwal

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *