• जागो हुक्मरान न्यूज़

छाछरलाई कल्ला ,कल्याणपुर बालोतरा जिले के निवासी जालाराम जी जयपाल ने देश के दूर दराज क्षेत्रों में रहने वाले मेघवाल समाज बंधुओं को जोड़ने के लिए “मेघवाल एकीकरण एप्प” का निर्माण किया है ,जिसमें अब तक 6 लाख 75 हजार से ज्यादा समाज के लोग जुड़ चुके हैं । जयपाल वर्तमान में राजस्थान राज्य विद्युत प्रसारण निगम जोधपुर में कार्मिक अधिकारी पद पर कार्यरत हैं । वर्तमान में सोशल मीडिया और मल्टीमीडिया का जमाना है, जिसके माध्यम से हम बहुत ही कम समय में किसी भी जानकारी को दूर दराज के क्षेत्रों में बैठे लोगों तक पहुंचा सकते हैं । इस एकीकरण एप्प के माध्यम से अपने पारिवारिक रिश्ते से रिश्ते जोड़ते हुए पूरा समाज एक मंच पर अपने आप संगठित हो सकता है । अब तक 25 हजार लोगो के पास यह ऐप पहुंच चुका है । कई बंधु इस ग्रुप में भी है जिनके पास ऐप है। जब समाज इस तरह से पूरा जुड़ जाएगा तो इस मंच से बहुत सारी सामाजिक समस्याओं का समाधान किया जा सकता है, जैसे जनगणना, वैवाहिकी, किस से क्या रिश्तेदारी है, अपनी वंशावली, क्राउड फंडिंग, पूरे समाज की डायरेक्टरी फोन बुक, समाज का कौन बंधु कहाँ क्या कर रहा है, ज़रूरतमंद का जरूरत पूरी करने वाले से मिलन , शिक्षा के क्षेत्र में बहुत बड़ा सहयोग आदि तरह की हर समस्या का समाधान यहाँ मिल जाएगा l अतः समाज बंधुओं से निवेदन है कि हम सभी मिलकर इस पर मिशन की तरह काम करे, तो इस मंच पर पूरा समाज कुछ ही महीनो में जुड़ सकता है ,इसके लिए करना कुछ नही, आप अपने परिवार और रिश्तेदारों को जोड़कर उन्हें ऐप आगे शेयर कर दे, बस इतना ही, तो आज ही आप इस लिंक से ऐप डाउनलोड करके रजिस्ट्रेशन करे और समाज को संगठित करने में सहयोग प्रदान करे ।

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.meghwalsamaj&hl=hi
मेघवाल एकीकरण एप्प से जुड़े हुए हैं, उनसे निवेदन है कि वो इस App के अनुभव के बारे में अपने समाज के शिक्षित,जागरूक, कर्मचारी वर्ग और समाजसेवी लोगों को ज़रूर बताएँ ताकि एप्प की सार्थकता बनी रहे और समाज का राष्ट्रीय स्तर पर एकीकरण हो सके ।

मैं जयपाल जी के सराहनीय प्रयास, समाज के प्रति उच्च स्तरीय सोच ,समर्पण और एकीकरण की भावना को सलाम करता हूँ, इसके साथ ही उनके सुखी एवं उत्तम स्वास्थ्य की मंगल कामना करता हूँ ।

!! निवेदक !!

गणपत राम बड़ोला ,वरिष्ठ अध्यापक, सामाजिक कार्यकर्ता, नाड़सर, भोपालगढ़, जोधपुर (राज) सम्पर्क- 9928320549

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *