★ ग्रामीण बोले- बिना परमिट चल रही है बसे, मनमर्जी से वसूल रहे है किराया

• जागो हुक्मरान न्यूज़

सरदारशहर | उपखंड क्षेत्र के गांव बुकनसर बड़ा के सैकड़ों ग्रामीणों ने मुख्य सड़क पर जाम लगाकर नोहर से रायपुरा, जैतसीसर होकर सरदारशहर जाने वाली तीन बसों को ग्रामीणों ने वापस भेज दिया।

गांव के सरपंच श्रवण कुमार शर्मा ने बताया कि बुकनसर गांव के ग्रामीणों से बस संचालक मनमर्जी से 30 रूपयों की जगह 50 रूपए वसूल रहे है, जबकि सरदारशहर तक 24 किलोमीटर दूरी का नियमानुसार मात्र 30 रूपया किराया बनता है।

गांव के श्रवणसिंह भाटी ने बस संचालकों के साथ कई बार ज्यादा किराया व समय पर बस नहीं आने के मुद्दे को लेकर चर्चा की गई लेकिन सुनवाई नहीं होने के बाद ग्रामीणों ने बस संचालकों की मनर्जी के खिलाफ आंदोलन करने का निर्णय लिया गया है। जब तक बस संचालकों की ग्रामीणों के साथ दोनो पक्षों की सहमति नहीं होगी तब तक ग्रामीण नोहर आने वाली बसों को गांव में प्रवेश नहीं होने देंगे। हालाकि इस मामले को लेकर बस संचालकों के साथ ग्रामीणों की मुख्य चौपाल पर गत तीन दिन पहले वार्ता की गई थी, तब उन्होने कहा कि 50 रूपयों से कम किराया नहीं होगा। ग्रामीणों ने बताया कि बस समय पर नहीं आने के कारण बहुत ही तेज गति से बसों को चलाते है जिसके कारण कई बार हादसा भी हो चुका है। बसों की लापरवाही के कारण गांव के देवीलाल सारण की सड़क हादसे में मौत हो गई है वहीं तीन-चार लोग घायल हो गए है।

रोडवेज की सेवा चालू करवाने की मांग की: पूर्व सरपंच राजेंद्र प्रसाद खीचड़ ने बताया कि ग्रामीणों ने रोडवेज बस सेवा शुरू करवाने की मांग की है। जो सरदारशहर से भोजरासर, बुकनसर बड़ा, पिचकराईताल, बरजांगसर होते हुए नोहर जाने का शानदार रास्ता है यहां से रोडवेज को अच्छा राजस्वा प्राप्त होगा।

50 किलोमीटर दूरी वाले गांवो के हिसाब से लेते है बस किराया: प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों ने बताया कि सरदारशहर से 50 किलोमीटर दूरी वाले गांवो के हिसाब से बस किराया हमारे गांव के ग्रामीणों के हिसाब से वसूला जा रहा है। अगर यही स्थिति रही तो ग्रामीणों के द्वारा यहीं प्रदर्शन जारी रहेगा।

इस मौके पर पूर्व सरपंच राजेंद्र प्रसाद खीचड़, रमेश शर्मा, नागरमल शर्मा, बिशनसिंह भाटी, मोहनसिंह भाटी,‌अनिल कुमार मेघवाल, मनसाराम नायक,‌सुरेशसिंह भाटी, मनोज सोनी, अर्जुनसिंह भाटी सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *