पेयजल किल्लत को लेकर भड़के ग्रामीण ,चार घंटे से टंकी पर बेठे रहे

• जागो हुक्मरान न्यूज़

सरदारशहर | उपखंड क्षेत्र के गांव काकलासर में पानी की समस्या से परेशान ग्रामीण जल जीवन मिशन की पानी टंकी पर चढ़कर गांव के मनोहरसिंह फोजी, राकेश देहडू, किशन सारण, शंकर नाथ आदि ने पीएचडी विभाग के अधिकारियों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। गांव काकलासर व छाजूसर गांव में पेयजल समस्या से त्रस्त ग्रामीणों ने यह कदम उठाया।

राजेंद्र सिंह छाजूसर ने बताया कि दोनो गांवो में 800 घरों की बस्ती है इनमें किसने 6 महीनो से पानी सप्लाई नहीं होने के कारण पानी की एक-एक बूंद के लिए लोगों को तरसना पड़ रहा है। इसके बावजूद भी कोई प्रकार की सुनवाई नहीं हो रही है।

सरपंच प्रियंका राठौड़ ने बताया कि पानी की समस्या का मुद्दा मैंने कई बार पंचायत समिति में हुई साधारण सभा में कई बार मुद्दा उठाया था। इसके उपरांत भी अधिकारियों ने इसको हल्के में लेते हुए कोई समाधान नहीं किया कई बार ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन किया। गांव से सैकड़ो की संख्या में लोग चूरू जिला कलेक्टर के लिए पैदल कुच भी किया‌। इसके उपरांत भी बीच रास्ते में रोक दिया था। अभी परेशान होकर ग्रामीणों ने पानी की टंकी पर मजबूर होकर चढ़ना पड़ा।

सूचना मिलते ही भालेरी पुलिस थाने के थाना प्रभारी देवी सहाय मौके पर पुलिस जाप्ता लेकर पहुंचे है। पानी की टंकी पर चढ़े हुए ग्रामीणों को समझाइए करने की प्रयास कर रहे हैं लेकिन ग्रामीण मान नहीं रहे हैं। ग्रामीणों का कहना है कि जब तक प्रशासनिक जिम्मेदार अधिकारी मौके पर पहुंचकर वार्ता नहीं करेंगे तब तक यूं ही टंकी पर चढ़कर ग्रामीण प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर समय रहते हुए समाधान नहीं किया गया तो सैकड़ो की संख्या में महिलाएं भी टंकी पर चढ़कर विरोध प्रदर्शन करेगी। जबकि सुबह 11:00 बजे से 2:00 बजे तक कोई भी प्रशासनिक अधिकारी नहीं पहुंचा जिसके कारण लोगों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है बड़ी संख्या में लोग टंकी के नीचे बैठे ही प्रदर्शन कर रहे हैं चार लोग ऊपर बैठे हुए हैं।

इस मौके पर गुल्लूराम नाई, महावीर सिंह, राजेंद्रसिंह तिलोकचंद, नरपतसिंह, राकेश देहडू, किसन सारण, शंकरनाथ, मनोहर सिंह फौजी, शेरनाथ, गोमेद नाथ सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *