किसान बोले- फसलें हो चुकी हैं खराब

• जागो हुक्मरान न्यूज़

सरदारशहर | उपखंड क्षेत्र में पिछले एक महीने से 6 घंटे की बजाय 15 हजार कृषि कनेक्शनों को मात्र 1 से 2 घंटे बिजली मिलने से किसान परेशान हैं। ऐसे में किसानों ने गुरुवार को भानीपुरा, पातलीसर, कीकासर सहित एक दर्जन से अधिक जीएसएस पर किसानों ने हाथों में काले झंडे लेकर कांग्रेस सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।

उमेद सिंह सोनपालसर ने बताया कि राजस्थान सरकार बिजली दर घटाने का दावा कर रही है। जबकि 6 घंटे बिजली देने का नियम है। वर्तमान में किसानों को मात्र एक से दो घंटे बिजली मिल रही है वह भी कम वोल्टेज में मिलती है। किसानों की फसले 80% से अधिक खराब हो चुकी हैं। किसान सड़कों पर आकर विरोध प्रदर्शन कर रहा है। इसके उपरांत भी कोई प्रकार की सुनवाई नहीं हो रही है। ऐसा कोई बिजली का कार्यालय नहीं है। जहां पर किसानों ने बिजली की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन नहीं किया हो, लेकिन सच्चाई यह है कि गहलोत सरकार केवल झूठी घोषणा करके किसानों को गुमराह करने का काम कर रही है। आने वाले समय में किसान विधान सभा चुनाव के दौरान करारा जवाब देंगे।

भाजपा नेता एडवोकेट शिवचंद सहू ने कहा कि भादासर, सरदारशहर ग्रामीण, भानीपुरा, एईएन कार्यालयों के अंतर्गत 33 केवी के 55 जीएसएसो पर कम वोल्टेज और 6 घंटे बिजली सप्लाई नहीं मिलती है। जिसके कारण किसानों को मजबूर होकर आंदोलन करना पड़ रहा है। ऐसे में किसानों ने कई बार सड़क पर जाम लगाकर विरोध प्रदर्शन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *