• जागो हुक्मरान न्यूज़

चौमूं/सीकर | शहर के सांगलिया स्थित बाबा खींवादास पीजी महाविद्यालय में सांगलिया धूणी के तत्वावधान में आगामी 14 अप्रैल डॉ. भीमराव अंबेडकर जयंती की पूर्व संध्या पर भव्य एवं ऐतिहासिक बनाने को लेकर सांगलिया धूणी के पीठाधिश्वर श्री श्री 108 ओम दास महाराज के सानिध्य में बैठक आयोजित हुई। बैठक में ओम दास महाराज ने बताया कि बाबा साहेब की 132वीं जयंती के उपलक्ष में जयंती से पूर्व संध्या पर 13 अप्रैल को दोपहर 1:00 बजे से सीकर के रामलीला मैदान में भव्य एवं ऐतिहासिक जयंती का आयोजन किया जाएगा। इस समारोह के माध्यम से बाबा साहेब के संविधान व राष्ट्र निर्माण के कार्यों व विचारों को जन जन तक पहुंचाने का प्रयास किया जायेगा। सर्व समाज के हजारों लोग उपस्थित होंगे।

समारोह की पूर्व तैयारियों को लेकर 3 अप्रेल को पुनः एक बडी मीटिंग का आयोजन सीकर मुख्यालय पर सर्व समाज के सामाजिक संगठन व सामाजिक कार्यकर्ताओ से सुझाव लेकर समारोह के संचालन कर जिम्मेदारी दी जाएगी। यह आयोजन श्री श्री 108 ओमदास महाराज के द्वारा किया जा रहा है। निश्चित ही यह पूरे भारतवर्ष में पहला उदाहरण होगा जहां संतो के द्वारा सर्व समाज में बाबासाहेब की विचारधारा देश प्रदेश में नई जागृति प्रदान करेगा। सांगलिया धूणी को पूरे विश्व में चिकित्सा एवं शिक्षा में जागृति प्रदान करने के लिए जाना जाता है। ओम दास महाराज का भाव जरूरतमंदों के लिए तन-मन-धन से सहयोग करने का सदैव ही रहा है।

इस दौरान मेघवंश जन जागृति संस्थान के अध्यक्ष डॉ. रणजीत मेहरानियां, मानव जन जागृति संस्थान के प्रदेशाध्यक्ष सौदागर कांदेला, भीमसेना के संस्थापक अनिल तड़दिया, अम्बेडकर जयंती समारोह समिति सीकर के अध्यक्ष डॉ. राजकुमार महरिया, डॉ. भीमराव अम्बेडकर मानव कल्याण संस्थान के अध्यक्ष राजेंद्र बबेरवाल, विधि महाविद्यालय के छात्रसंघ अध्यक्ष नवदीप जाटोलिया, राजपूत महासभा व करणी सेना जिला अध्यक्ष प्रभु सिंह सेवद, भाजपा नेता पवन जोशी, सामाजिक कार्यकर्त्ता डॉ. रुलानिया, सोहन बड़ोदिया, भंवर प्रकाश शर्मा, मनोज बाटड़, रोशन वर्मा, सत्यनारायण रोलन, बंशीधर रेगर, महेंद्र नानी, मदन मास्टर, सुंदर भूमा, कमल दास घासीराम घासीपुरा, रघुनाथ पाटोदिया, गोपाल देवठिया, पवन वर्मा, अमरचंद इन्दोरिया सहित कई गणमान्य लोग मौजूद थे।

रिपोर्ट- सुरेन्द्र सिंह हरसोलिया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *