आरोपियों ने किया हवाई फायर तो जान बचा कर भागा पीडि़त युवक, जैसलमेर जिले के मोहनगढ क्षेत्र के डिग्गा गांव की घटना

• जागो हुक्मरान न्यूज़

जैसलमेर | जालोर जिले के सुराणा में दलित बालक की शिक्षक द्वारा पिटाई करने से मौत का मामला अभी ठण्डा हुआ ही नहीं था कि से पुलिस थाना मोहनगढ क्षेत्र के डिग्गा गांव में मंगलवार रात को एक दलित युवक पर जानलेवा हमला इसलिए किया गया कि उसने एक दुकान के आगे रखी मटकी से पानी पी लिया था। इतना ही नहीं, आरोपियों ने जातिसूचक शब्दों से अपमानित करते हुए जान से मारने के उद्देश्य से हवाई फायर भी किया।

आरोपियों ने युवक पर लाठियों व सरियों से हमला कर दिया, जिससे कान के पीछे, शरीर, बाजू आदि पर गहरी चोटें आई। रात्रि में ही एम्बुलेंस से उपचार के लिए अस्पताल लाया गया। उपचार के दौरान चिकित्साधिकारी डॉ केआर पंवार ने मोहनगढ थानाधिकारी भवानी सिंह को सूचना दी। जिस पर हैड कांस्टेबल हर राम मय जाब्ते के मौके पर पहुंचे। घायल युवक के बयान लिए गए। इस संबंध में मोहनगढ पुलिस थाने में मामला दर्ज करवाया गया।

मोहनगढ थानाधिकारी भवानीसिंह ने बताया कि चुतराराम पुत्र रेशमाराम मेघवाल निवासी डिग्गा ने रिपोर्ट पेश कर बताया कि मंगलवार की रात्रि आठ अपने मुरब्बे से बाईक पर अपनी पत्नी के साथ डिग्गा आ रहा था। इस दौरान गांव में स्थित एक दुकान पर सामान लेने के लिए रूका था। सामान लेने के बाद दुकान के बाहर रखी मटकी से पानी पी लिया।

जिस पर पास में खड़े जितेन्द्रसिंह, चुतरसिंह, तनेरावसिंह, विक्रम सिंह, देवीसिंह आदि ने जातिसूचक शब्दों से अपमानित करते हुए हमला कर दिया। चुतरसिंह ने फायरिंग शुरू कर दी। तब वह भागने लगा तो इन सभी ने पकड़ कर पीटना शुरू कर दिया। सरिये से वार करने पर उसके कान के पीछे गहरी चोट आई। उसकी पत्नी व पूनमसिंह द्वारा बीच बचाव किया गया। सिर, पीठ, पसलियों आदि में गहरी चोटें आई।

एम्बुलेन्स से उसे मोहनगढ के अस्पताल पहुंचाया गया। जहां पर चिकित्सकों ने उपचार शुरू किया। पुलिस ने एससी-एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया। मामले की जांच एससी-एसटी सेल जैसलमेर पुलिस उप अधीक्षक अशोक चांदना करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *