• जागो हुक्मरान न्यूज़

बीकानेर | श्री डूंगरगढ़ क्षेत्र में जमीनों के विवाद लगातार बढ़ते दिखाई दे रहें है। श्री डूंगरगढ़ तहसील की ग्राम पंचायत लिखमीसर दिखनादा में ग्राम पंचायत द्वारा कथित रूप से अतिक्रमण हटाना तथा इस भूमि पर मृत पशु डालने का स्थान बनाने का विरोध करते हुए ग्रामीण इसे अपनी भूमि बता रहें है।

राजेन्द्र नोसरिया की तबियत बिगड़ने पर शेरुणा नर्सिंग स्टाफ ने किया इलाज।

मामले में पीड़ित ग्रामीणों ने बीकानेर में धरना दिया। इन ग्रामीणों ने जमीन अपनी बताते हुए पंचायत की कार्रवाई का विरोध किया है। लेकिन बीकानेर में सुनवाई नहीं होने के चलते श्रीडूंगरगढ़ प्रशासन व बीकानेर प्रशासन पर मिलीभगत का आरोप लगाया। न्याय की मांग पर बीकानेर से जयपुर के लिए पैदल मार्च पर रवाना हो गए है। सोमवार रात 10 लोगों का समूह रवाना हुआ था ओर जैसे जैसे आगे बढ़ते गए पिछड़े वर्ग के कई प्रतिनिधि पैदल मार्च में जुड़ते गए जिससे कांरवा बढ़ता जा रहा है।।

पैदल कूच करते ग्रामीण

इस मार्च में राजेंद्र मेघवाल नोसरिया, रतन सौलंकी, कमल मेघवाल बापेऊ, चेतन भारतीय सहित पैदल मार्च में कई महिलाए भी शामिल है।

पैदल मार्च के दौरान शेरुणा के पास पहुंचे तो पैदल मार्च में शामिल राजेंद्र नोसरिया की तबियत बिगड़ गई। जिसका उपचार शेरुणा नर्सिंग स्टाफ ने सड़क पर ही प्रारंभ किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *