• जागो हुक्मरान न्यूज़

सरदारशहर | तहसील की ग्राम पंचायत पिचकराई ताल के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय की शिक्षा समिति के अध्यक्ष शीशराम सींवर के नेतृत्व में ख़रीफ़ फसल की क्रोप कटिंग करवाने को लेकर उपखंड अधिकारी सरदारशहर को ज्ञापन दिया गया।

ज्ञापन में बताया कि हमारे पटवार मंडल पिचकराई ताल में पिछले एक माह से वर्षा नहीं होने के कारण फसलें नष्ट हो गई है। तो हमने पटवारी और कृषि पर्यवेक्षक को क्रॉप कटिंग करने के लिए कहा तो उन्होंने कहा कि हमारी तहसील भानीपुरा में ऑनलाइन रिकॉर्ड नहीं दिखा रहा है। तो हम जो रेंडम संख्या के अनुसार खसरे चयन करते हैं वह ऑनलाइन धरा और अपना खाता में ऑनलाइन खसरे नहीं दिखा रहा है।

इसलिए हम क्रॉप कटिंग करने में असमर्थ है।ज्ञापन में बताया कि हमारे गांव के किसान 10 दिनों से फसल कटाई में लगे हुए हैं। अगले 5 – 6 दिनों में मूंग और मोठ की फसल काट ली जाएगी तो फिर कृषि पर्यवेक्षक और पटवारी मूंग व मोठ की फसल की क्रॉप कटिंग कहां से करेंगे। यह क्रॉप कटिंग नहीं होगी तो किसानों को भारी नुकसान होगा।

पहले तो वर्षा के कारण फसलें नष्ट हो गई और अब क्रॉप कटिंग नहीं हो रही है। राम और राज दोनों से किसानों को भारी नुकसान उठाना पड़ेगा। इसलिए इसका हल निकाल कर ऑनलाइन या ऑफलाइन क्रॉप कटिंग करवाएं।

इस मौके पर इस अवसर पर एनएसयूआई के पूर्व ज़िलाध्यक्ष किशनलाल सींवर, महेंद्र सींवर, रामदेव भाकर, भगवानाराम नाई, पन्नाराम, हनुमान पोटलिया, चंद्रभान स्वामी, प्रताब नाई सहित ग्रामीण मोजुद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *