• जागो हुक्मरान न्यूज़

नीमकाथाना । ग्राम जोड़ली में गुरुवार को ग्रामवासियों ने डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की 131 वीं जयंती पर पुस्तकालय की नींव रखी। यह कार्य ग्रामवासियों ने संवैधानिक विचार मंच की मुहिम शिक्षा के स्तर को बढ़ावा देना से प्रेरित होकर किया।

संवैधानिक विचार मंच के संस्थापक गीगराज़ जोड़ली ने बताया कि ग्राम जोड़ली के ग्रामवासियों ने आज शिक्षा के स्तर को बढ़ावा देने के लिए पुस्तकालय की नींव जनसहयोग से रखी है।

पुस्तकालय का शिलान्यास समारोह बाबा साहब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर के जयंती पर ही रखा गया है। पुस्तकालय का नाम संविधान पुस्तकालय रखा गया है। जहां आर्थिक रूप से कमजोर, पिछड़े विधार्थी निशुल्क अपना अध्ययन निरंतर सुचारू रूप से कर सकते है । संस्था भविष्य में भी शिक्षा से जुड़े क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करती रहेगी। ग्राम जोड़ली के राजकीय बालिका उच्च प्राथमिक विद्यालय में प्रदेश का पहला संविधान उद्देशिका शिलालेख लगाया गया है ।

इस सरकारी संस्था में अध्ययनरत विधार्थियों को संविधान की उद्देशिका कंठस्थ याद है । इस दौरान झीराणा सरपंच प्रतिनिधि श्रीचंद गुर्जर, बासडी सरपंच किशन लाल यादव, महंत पूर्णनाथ महाराज सांवर मल, कैलाश वर्मा, सुरेन्द वर्मा पंच श्रवण, कजोड़मल, रामेश्वर गुर्जर, मंगे राम सहित सैकड़ों लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *