लपटों में जल गए कपड़े और नकदी, पेट्रोल छिड़कर दुकान में आग लगाने का आरोप

• जागो हुक्मरान न्यूज़

साहवा | कस्बे के बस स्टैंड रोड मार्केट में धुंधावत काम्प्लेक्स स्थित एक रेडीमेड की दुकान में बीत रात एक शख्स ने रंजिश के चलते पेट्रोल छिड़क कर आग लगा दी, इससे लाखों रुपए के रेडीमेड कपड़े, 17 हजार नकदी व शिक्षा एवं दुकान के हिसाब आदि के कागज जल गए।

दुकान के ऊपर व सामने की दो अन्य दुकानों में भी नुकसान हुआ। पुलिस ने लोगों की शिकायत पर एक जने को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार मामले के अनुसार बुधवार रात करीब साढ़े 11 बजे किसी राहगीर से दुकान की आग की लपटे देख आवाज लगाई इस पर लोग मौके पर पहुंचे। भवन के मालिक की उपस्थिति में दुकान के ताले तोड़ कर बाल्टियों से पानी डाल आग बुझाने का प्रयास किया। दुकानदार को मौके पर बुलाया तब तक आग फैल चुकी थी। लोगों ने पुलिस, टैंकर मालिकों तथा तारानगर पालिका की दमकल को भी सूचित किया।

साहवा थानाधिकारी सुरेश कस्वां मय जाप्ता मौके पर पहुंचे। टैंकरों के जरिए रात डेढ बजे आग पर काबू पाया। दुकान के सामने श्री राधे शरण गिफ्ट गैलरी व उपर जय बालाजी गारमेन्ट्स में रखा सामान भी खराब हो गया। रात 2 बजे के करीब तारानगर से दमकल मौके पर पहुंची इससे पहले लोग आग बुझा चुके थे।

गुरुवार सुबह पीड़ित दुकानदार ओमप्रकाश जाट ( 22 ) ने पुलिस थाना में पहुंच कर थानाधिकारी सुरेश कुमार कस्वां को रिपोर्ट देकर रंजिश वश हानि पहुंचाने के उद्देश्य से पेट्रोल छिड़क कर दुकान में आग लगाने का मामला दर्ज कराया। जिस पर मुकदमा नम्बर 64 / 2022 धारा 436 भादस पुलिस थाना साहवा में दर्ज किया गया।

इस पर पुलिस ने पड़ोस में सिलाई एवं कपड़े की दुकान करने वाले कृष्ण कुमार जाट पुत्र मालाराम जाट (26) निवासी रिबिया चूरू को हिरासत में लेकर पूछताछ की। उसने शराब के नशे में धुत होकर ओमप्रकाश को बर्बाद करने की मंशा से उसकी दुकान में पेट्रोल छिड़कर आग लगाने की बात स्वीकार की। जिस पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

आरोपी कृष्ण कुमार छोटे भाईयों के साथ गत 3- 4 वर्ष से साहवा में सिलाई कपड़े की दुकान करता है वहीं पीड़ित ओम प्रकाश ने गत डेढ वर्ष पहले ही करीब 15 लाख रुपये खर्च कर साहवा में रेडीमेड गारमेण्ट की दुकान की थी ।

मुलजिम कृष्ण कुमार जाट की गिरफतारी और ट्रेशआउट में मुख्य भूमिका बीट कांस्टेबल रूपाराम की रही। जिससे पुलिस ने आरोपी को मात्र 6 घंटे में ही गिरफ्तार कर लिया।

Reporter- Ajay

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *