• जागो हुक्मरान न्यूज़

सांचौर | देश की सबसे बड़ी भर्ती परीक्षाओं में शुमार SSC CGL में चयनित हुए ऐसे शख्स की कहानी बताने जा रहे है जो किसान परिवार से निकल कर अपनी मेहनत और संघर्ष की बदौलत SSC CGL भर्ती परीक्षा 2022 में कस्टम इंस्पेक्टर के पद चयनित हुए सांचौर क्षेत्र के सुरावा गांव के हितेश कुमार पुत्र श्री उदाराम जी मेघवाल National Academy for customs, Indirect Taxes and Narcotics (NACIN) में अपनी 14 सप्ताह की ट्रेनिंग सफलतापूर्वक पूर्ण की उन्होंने यह ट्रेनिंग एकेडमी कोर्स निदेशक सुनील कुमार नायर एवं कोर्स कॉर्डिनेटर सुनीता होनराव के मार्गदर्शन में पूर्ण की है। अपनी इस ट्रेनिंग के बाद बतौर इस्पेक्टर हितेश कुमार अब मुंबई कस्टम के जवाहरलाल नेहरू पोर्ट पर अपनी सेवाएं देगे ।
हितेश कुमार के ट्रेनिंग सफलतापूर्वक पूर्ण होने पर एवं कस्टम इंस्पेक्टर का पदभार संभालने पर पूरे दिन परिवार के सदस्यों, रिश्तेदारों , मित्रो, समाज के लोगो द्वारा फोन कॉल और सोशल मीडिया के माध्यम से पुरे दिन बधाईयों का तांता लगा रहा हितेश कुमार ने इस सफलता का पुरा श्रेय माता-पिता और गुरुजनों को दिया।
हितेश कुमार ने बताया कि उन्होंने अपनी प्राथमिक स्तर की पढ़ाई अपने गांव के ही सरकारी विद्यालय से ही पूर्ण की उसके बाद 12 स्तर की पढ़ाई सांचौर के सरकारी विद्यालय से प्राप्त उसके बाद जयपुर के महाराजा कॉलेज से स्नातक पास की। वही राजस्थान यूनिवर्सिटी से गणित में स्नाकोत्तर पास किया। हितेश शुरुआत से ही मेधावी विद्यार्थी रहे है। कॉलेज में उनको भारत सरकार के विज्ञान एवं प्रोद्योगिकी विभाग की तरफ़ से इंस्पायर अवार्ड भी प्राप्त हुआ शुरुआत से ही उनका सपना था की बड़ा अधिकारी बनकर माता-पिता ,गांव, जिले और समाज का नाम रोशन करना, जिन्होंने बहुत कम उम्र में बहुत बड़ा मुकाम हासिल किया।
हितेश कुमार ने बताया कि अभी अपनी ड्यूटी के साथ साथ UPSC (सिविल सेवा) की भी तैयारी कर रहे है।

रिपोर्ट: अरविंद डाभी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *