• जागो हुक्मरान न्यूज

सांचौर | जिले में स्वास्थ्य सेवाओं के क्षेत्र में एक महत्वपूर्ण बदलाव देखने को मिला है। जिले में हाल ही में खुलने वाले कई नए निजी अस्पतालों ने स्वास्थ्य सेवा के मानक को ऊंचा उठा दिया है। अब सांचौर में एक ऐसा मेडिकल हब बन गया है, जहां रोगियों को आधुनिक और उच्च गुणवत्ता की चिकित्सा सुविधाएं मिलेंगी।
जिले में स्थापित होने वाले प्रमुख अस्पतालों में बीलाल हॉस्पिटल, सांचौर हॉस्पिटल, सागर हॉस्पिटल, केके हॉस्पिटल, सिटीलाइट हॉस्पिटल, सत्यम हॉस्पिटल, मेहता हॉस्पिटल, सरस्वती हॉस्पिटल, मेडिपल्स हॉस्पिटल,धनवंतरी हॉस्पिटल,शिम्स हॉस्पिटल, तलेसरा हॉस्पिटल और मनमोहन हॉस्पिटल शामिल हैं। इन सभी अस्पतालों में अत्याधुनिक चिकित्सा उपकरण और सुविधाएं उपलब्ध हैं,जो सांचौर सहित गुजरात राज्य के सीमावर्ती लोगों व पड़ोसी जिले बाड़मेर,जालोर, बालोतरा जिले के निवासियों को उत्कृष्ट स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करेंगी।

इन अस्पतालों में से कई आयुष्मान योजना से पंजीकृत हैं, जिसका लाभ जिले के गरीब और जरूरतमंद मरीजों को नि:शुल्क उपचार के रूप में मिलेगा। यह सुविधा सांचौर के स्वास्थ्य क्षेत्र को एक नई दिशा देती है और स्थानीय निवासियों के लिए सस्ती और गुणवत्ता वाली चिकित्सा सेवाएं सुनिश्चित करती है।

रिपोर्ट: अरविन्द डाभी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *