• जागो हुक्मरान न्यूज़

रतनगढ़ | गुरुकुल आदर्श विद्या मंदिर रतनगढ में राष्ट्रीय बालिका दिवस कार्यक्रम का आयोजन वेद प्रकाश की अध्यक्षता में किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि विक्रम सिंह, प्रधानाचार्य प्रकाश सी.से. स्कूल रतनगढ़ रहे।

अध्यक्ष महोदय ने नियमित अध्ययन और मुख्य अतिथि महोदय ने स्वाध्याय पर बल दिया और कहा कि जीवन में लगातार परीश्रम करने वाले बच्चे ही सफल होते हैं। बालिका दिवस पर विद्यालय की छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम- ‘ओ री चिरैया, पापा पहले प्यार का पन्ना, बेटी हूं मैं बेटी तारा बनूंगी, कोमल है कमजोर नहीं, तू कितनी अच्छी है मां, दीवारें ऊंची है, स्कूल चले हम, यह तो सच है कि भगवान है, मुझे क्या बेचेगा रुपैया, बेटी से तुम प्यार करो’ आदि की मनमोहक प्रस्तुतियां दी।

विशिष्ट मंच द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग लेने वाली बालिकाओं सहित बालिका दिवस पर आयोजित सुलेख प्रतियोगिता के सुंदर लेखन के लिए 18 बच्चों और अर्द्ध वार्षिक परीक्षा में शत प्रतिशत अंक, 90% अंक प्राप्त करने वाले 17 बच्चों और पिछली परीक्षाओं में अंकों की बढोत्तरी करने वाले 62 बच्चों सहित 115 बच्चों को पुरस्कृत किया।

संस्था प्रधान नेमीचंद सांखला ने बालिका दिवस पर विस्तृत प्रकाश डाला और अतिथियों का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर कंचन, नीतू, अंकिता, कविता, आकांक्षा, आकाश, सोनू, आशीष, आदि उपस्थित रहे। संचालन पायल शर्मा ने किया।

Report: M.R. Mandiwal

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *