• जागो हुक्मरान न्यूज

रतनगढ़ | कस्बे के मेघवाल गेस्ट हाउस में राजस्थान शिक्षक संघ (अंबेडकर) के ब्लॉक कार्यकारिणी के चुनाव संपन्न हुए। वरिष्ठ शिक्षक नेता राकेश नायक ने बताया कि सेवानिवृत शिक्षक श्रवण कुमार सोडा की अध्यक्षता में हुए कार्यक्रम में चुनाव अधिकारी रिखाराम तालनिया और चुनाव पर्यवेक्षक शिवकुमार गाडगिल ने चुनाव कार्य संपादित करवाया।

चुनाव में ब्लॉक अध्यक्ष नरेंद्र नायक, सभाध्यक्ष वीरेंद्र जायसवाल, उपाध्यक्ष परमेश्वरलाल नवल, कोषाध्यक्ष भंवरलाल मेघवाल, मंत्री अनिल कंवल और महिला मंत्री के रूप में अर्चना कुरील को निर्विरोध निर्वाचित किया गया।

कार्यकारिणी के गठन के बाद सभी पदाधिकारियों और शिक्षकों ने बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर की आदमकद प्रतिमा पर पुष्प और माल्यार्पण अर्पित कर संगठन नई ऊंचाइयों पर पहुंचे यह कामना की। जिलाध्यक्ष मास्टर शिवाराम मेघवाल ने वार्षिक प्रतिवेदन प्रस्तुत करते हुए नव निर्वाचित कार्यकारिणी को शुभकामनाएं दी और आगामी 19-20 जनवरी को जोधपुर में आयोजित होने वाले प्रांतीय शैक्षिक सम्मेलन में पहुंचने की अपील की ।

ब्लॉक में सदस्यता अभियान को तूफानी अंदाज में शुरू करते हुए रिकॉर्ड सदस्य बनाने का प्रयास करने का आह्वान किया। 5 जनवरी को जिला मुख्यालय पर होने वाली बैठक में पहुंचकर शिक्षा विभाग पर अनैतिक कार्यवाही से किए गए निलंबन के विरोध में जिला कलेक्टर को ज्ञापन दिया जायेगा जिसमें सभी की उपस्थिति को अति आवश्यक बताया।

कार्यक्रम में राजेंद्र बाकोलिया, जगदीश प्रसाद चौहान,नंदलाल झाझडिया,नरेंद्र मेघवाल, महावीर मंडार,धन्नाराम मेघवाल और मंगतूराम मंडीवाल सहित अनेक शिक्षक साथी उपस्थित रहे।

रिपोर्ट: एम. आर. मंडीवाल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *