जालोर के सुराणा गांव में 9 वर्षीय बच्चे इन्द्र मेघवाल की टीचर की पिटाई से मौत के विरोध में मंगलवार को युवाओं ने प्रदर्शन किया।

• जागो हुक्मरान न्यूज़

चूरू | जालोर के सुराणा गांव में 9 वर्षीय बच्चे इन्द्र मेघवाल की टीचर की पिटाई से मौत के विरोध में मंगलवार दोपहर एडवोकेट सुरेश कल्ला और पंचायत समिति सदस्य एडवोकेट सुनील मेघवाल झारिया की अगुवाई मे कलेक्ट्रेट के बाहर प्रर्दशन किया गया। बड़ी संख्या में युवा दो मटकों को जंजीरों में कैद कर उन पर ताला लगाकर कलेक्ट्रेट पहुंचे। जहां जातिगत व्यवस्था और पुलिस प्रशासन के विरोध में जमकर नारेबाजी की। इसके बाद प्रर्दशनकारी युवा जंजीरों में कैद मटकों सहित कलेक्टर कक्ष में पहुंचे। मटकों पर लगे ताले को जिला कलेक्टर सिद्धार्थ सिहाग से खुलवाया।

पंचायत समिति सदस्य एडवोकेट सुनील मेघवाल ने बताया कि जातिवाद आधारित व्यवस्था को खत्म करने का संदेश देते हुए पानी के मटके पर ताला लगाकर कलेक्टर के पास पहुंचे। जहां कलेक्टर से ताला खुलवाया गया और अपनी मांगों के सर्मथन में ज्ञापन सौंपा। मुख्यमंत्री के नाम जिला कलेक्टर को दिए गए ज्ञापन में राज्य सरकार से पीड़ित परिवार को 50 लाख मुआवजा, सरकारी नौकरी, आरोपी टीचर को फांसी की सजा तथा स्कूल की मान्यता रद्द करने की मांग की गई। युवाओं ने कहा कि यदि समय रहते मांगें नहीं मानी गई तो उग्र प्रदर्शन किया जाएगा तथा चूरू बंद का आह्वान किया जाएगा।

इस मौके पर राकेश पंवार, कमलेश पटीर, शौयल खान, सुरेन्द्र बागड़ी, हेमराज बरोड़ व रामकुमार मेहरा सहित अनेक युवक उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *