राजस्थान समेत हरियाणा, पंजाब, यूपी से लाखों श्रद्धालु पहुंचेंगे

पुलिस के साथ कमेठी के सदस्यों ने रखी बैठक,तैयारी शुरू

• जागो हुक्मरान न्यूज़

सरदारशहर | उपखंड क्षेत्र के गांव बिल्यूबास में स्थित गोगाजी महाराज की मेड़ी में 9 व 10 सितम्बर को भरने वाले विशाल मेले को सफल बनाने के लिए रविवार को मेड़ी के भक्त इमींचद सारण की अध्यक्षता में मेला आयोजन समिति की बैठक रखी गई है। समिति के सदस्यों ने भानीपुरा थानाधिकारी रायसिंह सुथार के साथ वाहन पार्किग समस्या,उत्पात मचाने वालों लोगों के खिलाफ कठौर कार्रवाही करने के लिए कई मुद्दों पर वार्ता की। भक्त इमींचद सारण ने बताया कि यह मेला 9 सितम्बर को सुबह 4 बजे से 10 सितम्बर को देर रात्री तक एक लाख से अधिक गोगाजी महाराज के जातरू धोक लगाएगें। वहीं पर इस दौरान ऑपन कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया जायेगा जिसमें 30 से अधिक टीमें भाग लेगी। इस दौरान भानीपुरा थानाधिकारी रायसिंह सुथार ने मेला समिति के सदस्यों के 5 बिगा जमीन में बनाई गई पार्किग सुविधा को लेकर निरीक्षण किया। समिति के सदस्यों ने बताया कि मेले में किसी प्रकार की अवैध गतिविधि करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाही करवाने का आहांन किया।

थानाधिकारी सुथार ने कहा कि मेले में आने वाले श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं हो इसकी समुचित व्यवस्था की जाए। थानाधिकारी ने बताया कि बिल्यूं धाम पर लगने वाले मेले में सुरक्षा व्यवस्था के लिए पर्याप्त पुलिस जाब्ता लगाया जाएगा। इस दौरान मेले में चोरी, चैन स्नैचिंग जैसी घटना न हो इसके लिए सादा वस्त्र में पुलिस कर्मी तैनात रहेंगे जो भीड़भाड़ वाले स्थानों पर विशेष निगरानी रखेंगे। थानाधिकारी ने कहा कि जो भी वाहन चालक नो पार्किग जोन में वाहन खड़ा करेगा उस पर एमवी एक्ट के तहत कड़ी कार्यवाही की जाएगी। इस बैठक के दौरान समिति के हनुमान सारण, जोगेंद्रसिंह राठौड़, हमीद हांसलखानी, रामचंद्र स्वामी, सज्जन सिंह, श्रीचंद मेघवाल, ताराचंद सैनी, मालाराम, मंगल सिंह, दीपचंद दहिया, कांस्टेबल अनिल कुमार, हरेंद्रपाल, उदमीराम चंदेल, प्रभुराम मेघवाल, उदमीराम सारण, प्रकाश नायक आदि लोग उपस्थित रहे ।

बिल्यू धाम में राजस्थान, हरियाणा, यूपी से आते है जातरू: बिल्यूं बास गोगाजी महाराज की मेला आयोजन समिति के सदस्यों ने बताया कि बिल्यूं धाम पर हर वर्ष राजस्थान, हरियाणा, पंजाब सहित देशभर से 1 लाख से अधिक गोगाजी महाराज के भक्त दर्शन करने पहुंचते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *