सोमासी में 20 वर्ष पुराने पट्टों को खारिज कर मकान तोड़ने के आदेश का विरोध

• जागो हुक्मरान न्यूज़

चूरू | गांव सोमासी में 20 वर्ष पुराने पट्टों को खारिज कर मकान तोड़ने के आदेश के विरोध में कलेक्ट्रेट के आगे एडवोकेट सुरेश कल्ला, अंबेडकर स्टूडेंट फ्रंट प्रदेश अध्यक्ष एडवोकेट औमप्रकाश वर्मा, पंचायत समिति सदस्य सुनील मेघवाल झारिया व दीनदयाल मेघवाल की ओर से शुरू की गई भूख हड़ताल रविवार को चौथे दिन जारी रही।

रविवार को बसपा नेता व राजगढ़ पूर्व विधायक मनोज न्यांगली ने अपने समर्थकों के साथ कलेक्टर के आवास के आगे पहुंचकर नारेबाजी कर विरोध जताया। पीड़ित लोगों की मांगों का जल्द समाधान करने की मांग की। कलेक्टर से वार्ता कर ज्ञापन भी सौंपा। कलेक्ट्रेट के आगे पहुंचकर भूख हड़ताल को समर्थन दिया। वहीं भाजपा युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष मदनगोपाल बालाण ने भी पदाधिकारियों के साथ कलेक्ट्रेट में कलेक्टर की गाड़ी रोककर नारेबाजी की। धरना स्थल पर सीआई सतीश यादव के नेतृत्व में जाब्ता तैनात रहा।

बार एसोसिएशन पूर्व अध्यक्ष महेश प्रताप सिंह राठौड़, नरेन्द्र सिंह बीनासर, एडवोकेट संजय भाटी ने भी अनशनकारियों की मांग का समर्थन करते हुए समर्थन पत्र सौंपा। इसके अलावा डॉ. गोगराज दानोदिया, भंवर गुर्जर, पीथीसर सरपंच जंगशेर खान आरिफ खान, शेर खान मलखान, सुरेंद्रसिंघल ने भी कलेक्ट्रेट के आगे पहुंचकर समर्थन दिया। भूख हड़ताल पर बैठे पदाधिकारियों ने बताया कि राजकीय भूल की सजा ग्रामीण भुगत रहे है। अब 21 दिसंबर को इंद्रमणि पार्क से लेकर कलेक्ट्रेट तक रैली निकाली जाएगी, जिसमें जनप्रतिनिधियों सहित ग्रामीण क्षेत्रों के लोग भी बड़ी संख्या में शामिल होंगे। रैली को लेकर गांवों में जनसम्पर्क भी किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *