भारत-पाक बॉर्डर पर बाड़मेर के मेघवाल परिवार में पहली शाही शादी

बाड़मेर में बहू का इस तरह पहला स्वागत, दुल्हन की हेलिकॉप्टर से विदाई देखने पहुंचे सैकड़ों लोग

मां की जिद थी कि बहू को ससुराल में हेलिकॉप्टर से लाएंगी, पहली कंपनी मुकरी, दुल्हे के पिता ने 1 लाख ज्यादा देकर दूसरा मंगाया

हेलीकॉप्टर से ससुराल ले आए दुल्हन, स्वागत में उमड़ा बाड़मेर में

• जागो हुक्मरान न्यूज़

बाड़मेर | बाड़मेर में बॉर्डर पर बसे एक परिवार में हुई शाही शादी जिले भर में चर्चित रही है। यह शादी बॉर्डर पर स्थित बिजराड़ गांव में एक किसान परिवार में हुई है। पहली बार मेघवाल किसान परिवार के खेत में हेलिकॉप्टर उतरा तो उसे देखने के लिए लोगों को हुजूम उमड़ पड़ा। बेटी को पिता ने हेलिकॉप्टर से विदा किया। दुल्हे के मां की यह जिद थी कि उनके घर बह को हेलिकॉप्टर में लेकर आएंगे। जिले में यह पहला मौका था, जब दुलहा अपनी दुल्हन को हेलिकॉप्टर से लेकर आया था।

मंगलवार को विदाई के दौरान एक बारगी जिस कंपनी का टेलिकॉप्टर बुक किया था उसने भेजने से इंकार कर दिया। इसके बाद दूल्हे के पिता ने दूसरी कंपनी से बात की पहले से ज्यादा एक लाख रुपए दिए और दूसरी कंपनी से हेलिकॉप्टर मंगवाया दूल्हा दुल्हन हेलिकॉप्टर से बाड़मेर शहर पहुंचे।

हाल ही में सवाईमाधोपुर जिले में स्थित होटल सिक्स सेंस फोट में कैटरीना कैफ और विक्की कौशल की शाही शादी तो हर किसी ने देखी और सुनी होगी, लेकिन बाड़मेर में एक मेघवाल परिवार में भी ऐसी ही यह शाही शादी हुई है। अवसर था बाड़मेर के मंसुरिया कॉलोनी निवासी तिल्लाराम मेघवाल के बेटे तरुण पत्र की शादी का बेटे तरुण की मां पार्वती की जिद थी कि उनके घर दुल्हन हेलिकॉप्टर से आएंगी। पिता ने करीब 10 दिन पहले ही तैयारियां कर ली 6 लाख रुपए में हेलिकॉप्टर बुक करवा लिया। जिला प्रशासन से अनुमति भी ले ली। सोमवार को बाड़मेर से तरुण की बारात बाड़मेर जिले के अंतिम छोर के गांव बिजराड़ पहुंची दुल्हन धीया के साथ फेरे लिए। इसके बाद मंगलवार को दुल्हन विदा हुई और हेलिकॉप्टर से ससुराल पहुंची।

एनवक्त पर पहली कंपनी मुकरी, दूसरी से हेलिकॉप्टर मंगवाया- दुल्हे तरुण के पिता तिल्लाराम मेघवाल ने बताया कि वो इस शादी को यादगार बनाना चाहते थे। उनके एक बेटा तरुण और एक बेटी नीलम है। बेटे तरुण की शादी को शाही अंदाज में यादगार बनाने के लिए हेलिकॉप्टर बुक करवाया। इसके लिए बिजराड़ के बिहाणी व बाड़मेर शहर के जसदेर तालाब के पास दो हेलिपैड तैयार करवाए प्रशासन, पुलिस से अनुमति के बाद सुरक्षा के इंतजाम किए।

मंगलवार को दुल्हन को विदा किया जाना था, लेकिन हेलिकॉप्टर कंपनी ने तकनीकी खराबी बताते हुए हेलिकॉप्टर भेजने से मना कर दिया। इस पर दूसरी कंपनी से बात कर एक लाख रुपए ज्यादा देकर दुल्हन को हेलिकॉप्टर से लाने का सपना पूरा किया।

बिजराड़ व बाड़मेर शहर में हेलिकॉप्टर देखने की होड़- बाड़मेर में यह पहला मौका था, जब बॉर्डर इलाके के बिजराड़ गांव से किसान परिवार की बेटी शादी के बाद हेलिकॉप्टर से विदा हो रही थी। खेत में हेलिकॉप्टर उतरने की खबर सुनकर आसपास के गांवों से सैकड़ों की संख्या में लोग पहुंच गए। बिजराड़ से उड़ान भरकर जब शहर के जमदर तालाब के मैदान में उतरा तो यहां भी हजारों की संख्या में लोगों को भीड़ जमा थी। हेलिकॉप्टर से दूल्हा तरुण, दुल्हन धीया, दूल्हे की बहन नीलम सवार होकर आए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *