समाज विकास की अच्छी पहल:-
जन्मदिवस समारोह के उपलक्ष्य में सांचोर जिले के समाज बन्धु कर रहे हैं सहयोग

• जागो हुक्मरान न्यूज़

चितलवाना | जोधपुर एम्स सहित कई निजी अस्पतालों में ईलाज हेतू आने वाले मेघवाल समाज के मरीजों और उनके परिजनों के लिए ठहरने और घर जैसा वातावरण देने के लिए एम्स हॉस्पिटल जोधपुर के पास मेघवाल समाज आरोग्य भवन धर्मशाला हेतू समाज के स्वास्थ्य विभाग से जुड़े कार्मिक और भामाशाह, सामाजिक कार्यकर्ता ने मिलकर समाज सेवा की भावना से भूखंड क्रय कर पुनित कार्य शुरू किया हैं जिसमें लाखों रूपयों का समाज बन्धुओं ने आर्थिक सहयोग किया जा रहा हैं।
इसमें सांचौर जिले के चितलवाना तहसील जानवी गांव के निवासी पारस परमार पुत्र पूराराम परमार ने अपनी बेटियां गायत्री परमार के जन्मदिवस के अवसर पर 15,000 रुपए का आर्थिक सहयोग करने की घोषणा की गई‌। इसमें प्रथम किस्त के रूप 10,000 रूपये संस्था के खाते में जमा करवाया गया।
जन्मदिवस समारोह की पार्टी व अन्य खर्च ना करके समाज विकास में सहयोग कर अच्छी पहल की हैं।

परमार वर्तमान में दिल्ली सफदरजंग हॉस्पिटल में नर्सिंग ऑफिसर पद पर सेवारत हैं। परमार युवा सक्रिय, समाजसेवी हैं जो हमेशा समाज विकास के लिए शिक्षा, स्वास्थ्य, सामाजिक सरोकार में दान करते रहते हैं। इसलिए समाज के शेष सरकारी कर्मचारीयों को भी सीख लेकर थोड़ा समाज विकास में अंशदान करना चाहिए।
परमार ने बताया कि अपने समाज के लोग बहुत दूर-दूर क्षेत्रों से एम्स जोधपुर सहित कई निजी हॉस्पिटलों में ईलाज के लिए जाते हैं। उन्हें स्वास्थ्य की जांचे सहित ईलाज के लिए 2-3 दिन से अधिक का समय लग जाता हैं। इनको रुकने की कोई सुविधा नहीं थी। इसलिए मैंने पे-बैक-टू-सोसायटी की भावना से इस पुनित कार्य में समाज उत्थान व सेवा के लिए आर्थिक सहयोग किया हैं। और मैं सभी समाज के भामाशाह, सामाजिक कार्यकर्ता व सरकारी कर्मचारियों से भी अपील करता हूं कि मेघवाल समाज आरोग्य भवन निर्माण के लिए अधिक से अधिक आर्थिक सहयोग जरूर करें।

रिपोर्ट: अरविंद डाभी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *