• जागो हुक्मरान न्यूज़

सांचौर | राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय के बैनर तले गुरुवंदन कार्यक्रम माता सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्वलित कर विधिवत आयोजन प्रवासी कार्यकर्ता दिनेश पुरोहित की विशिष्ठ अध्यक्षता में आदर्श विद्या मंदिर सुभाष चौक सांचौर में किया गया।

स्थानीय शाखा के ब्लॉक मंत्री पीरचंद चितारा ने बताया की बैठक के माध्यम से गुरु की महत्ता और उनके सर्वोच्च ज्ञान के माध्यम से जीवन की राहों में अज्ञान से ज्ञान की ओर अंधकार से प्रकाश की ओर बढ़ने के लिए उनकी प्रेरणा स्रोत ही एक जरिया है।
प्रवासी कार्यकर्ता दिनेश पुरोहित ने अध्यक्षीय उद्बोधन में बताया की गुरु पूर्णिमा सनातन धर्म में आषाढ़ मास की पूर्णिमा को गुरु पूर्णिमा और व्यास पूर्णिमा के नाम से भी जाना जाता है, गुरु का बखान करने के लिए तो सात समुंदर की स्याही करके भी लिखा जाए तो भी धरती रूपी कागज कम पड़ जायेगा।

वरिष्ठ शिक्षक कमलेश कुमार सुथार ने बताया कि जो हमे सही राह पर चलना और लक्ष्य की ओर अग्रसर करना सिखाएं वो ही सही मायनो में सच्चा गुरु है।
संघठन के वरिष्ठ कार्यकर्ता जुगल किशोर शर्मा ने गुरु वंदना के माध्यम से जाग्रत करते हुए संघठन को सनातन धर्म की विशेषताओं और उनमें गुरु का स्थान बतलाते हुए पौराणिक संस्कार युक्त शिक्षा और शिक्षक, शिक्षार्थी बनने के लिए प्रेरित किया।
कार्यक्रम के समापन की औपचारिक घोषणा कर अध्यक्ष सांवलाराम चौधरी ने पधारे हुए परिवेशिय विधार्थियो और शिक्षक बंधुओ का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर बाबूलाल, रमेश कुमार, भूराराम, जोगाराम, नरसीराम सहित कई शिक्षक बंधु उपस्थित रहे।

रिपोर्ट: अरविंद डाभी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *