• जागो हुक्मरान न्यूज़

चौटाला | शीतल पब्लिक विद्यालय चौटाला में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर महिलाओं को उठाने व शिक्षा में सराहनीय कार्य करने वाली महिलाओं को सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम में गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाले परिवारों की बालिकाओं को निशुल्क पुस्तकें, शिव गणवेश प्रदान करने की बालिका शिक्षा में आने वाली बाधाओं को दूर करने, जवाहर कॉलोनी में विद्यालय खुलवाने हेतु संघर्षरत शिक्षिका विरेंद्र कौर सहित 11 महिलाओं को सम्मान प्रतीक भेंट कर सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम में शिक्षिका विरेंद्र कौर ने महिला सशक्तिकरण विषय पर कहा कि महिलाओं को अग्रणी होकर कार्य करने, महिलाओं को अपने अधिकारों के प्रति जागरूक रहने एवं अपनी पारिवारिक जिम्मेवारी के साथ हर क्षेत्र में अपनी सकारात्मक भूमिका निभाने पर बल देना चाहिए व समाज में व्याप्त कुरितियो, लिंग भेद, कन्या भ्रूण हत्या यह महिला निरक्षरता को समाप्त करने का आह्वान किया। सामाजिक कार्यकर्ता किरण कुमारी ने संविधान द्वारा दिए गए अधिकारों के प्रति सजग रहने को कहा। एएनएम सहेजा ने नारी के स्वास्थ्य के प्रति जागरूक किया। खालसा महिला अध्यक्ष राजेंद्र कौर बेटियों को पढ़ाकर बेटों के बराबर महत्व देने की बात कही। कार्यक्रम का मंच संचालन शिक्षिका मनिंदर कौर एसकेएम ने किया। इस अवसर पर नमनदीप कौर, माया, रेखा, सुलोचना, शिक्षक छात्रा नवदीप कौर, पुष्पा, पूजा सुथार, सरोज आदि गणमान्य नारी शक्ति उपस्थित रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *