“रक्तदान, अंगदान व देहदान का महत्व” विषय पर सेमिनार आयोजित

उत्कृष्ट समाज सेवा है रक्तदान – डॉ. सुधीर भण्डारी

• जागो हुक्मरान न्यूज़

चौमूं | मानवता व परोपकार के लिए समर्पित समर्पण संस्था द्वारा रविवार को प्रताप नगर सेक्टर 11 स्थित सामुदायिक केन्द्र में आयोजित 14वें रक्तदान शिविर में कुल 180 युनिट रक्त एकत्रित किया गया। शिविर में सवाई मानसिंह चिकित्सालय ब्लड बैंक द्वारा 71, राजकीय जयपुरिया हॉस्पिटल ब्लड बैंक द्वारा 50 व स्वास्थ्य कल्याण ब्लड बैंक द्वारा 59 युनिट रक्त एकत्रित हुआ।
शिविर का उद्घाटन मुख्य अतिथि आरयूएचएस के वाइस चांसलर व स्टेट ऑर्गन ट्रासप्लांट ऑर्गेनाइज़ेशन के चेयरमैन डॉ. सुधीर भण्डारी ने अन्य अतिथियों व संस्था पदाधिकारियों के साथ फ़ीता काटकर किया।
इस अवसर पर “रक्तदान, अंगदान व देहदान का महत्व“ विषय पर एक सेमिनार का आयोजन भी किया गया। संस्था के संस्थापक अध्यक्ष आर्किटेक्ट डॉ. दौलत राम माल्या ने सभी का स्वागत अभिनंदन करते हुए संस्था के आगामी कार्यक्रमों की जानकारी के साथ विषय पर एक पीपीटी प्रजेन्टेशन प्रस्तुत किया।

सेमिनार मे मुख्य अतिथि डॉ. सुधीर भण्डारी ने कहा कि “रक्तदान एक उत्कृष्ट समाज सेवा है। किसी के जीवन को बचाने में योगदान देना महत्वपूर्ण सेवा है। अंगदान व देहदान के प्रति जागरूकता वर्तमान समय में बहुत ज़रूरी है।”

इस मौके पर मुख्य वक्ता समाजसेवी महेन्द्र कुमार शर्मा ने रक्तदान, अंगदान व देहदान के महत्व को विस्तार से समझाया।
समर्पण संस्था के प्रवक्ता राम लाल “रोशन“ ने बताया कि यह रक्तदान शिविर संस्था के सचिव कमल नयन खण्डेलवाल की माता स्व.श्रीमती जानकी देवी की 10वीं पुण्यतिथि पर आयोजित किया गया। शिविर में रक्तदान करने वाले सभी रक्तदाताओं को संस्था की तरफ से प्रशंसा पत्र भी प्रदान किये गये। इस दौरान समाज के अनेक गणमान्य व्यक्ति विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद रहे। सभी ने रक्तदाताओं का उत्साहवर्धन किया। मंच संचालन वॉयस ऑवर आर्टिस्ट नवदीप सिंह ने किया।

रिपोर्ट: सुरेन्द्र सिंह हरसोलिया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *