• जागो हुक्मरान न्यूज़

चौमूं | शहर के कुशलपुरा (बांसा) ग्राम में स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में निम्स यूनिवर्सिटी के तत्वावधान में निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजित हुआ। निम्स यूनिवर्सिटी ने संयुक्त राष्ट्र के सतत विकास लक्ष्य के तीसरे गोल अच्छे स्वास्थ्य और कल्याण के तहत स्वस्थ जीवन सुनिश्चित करने और सभी के स्वस्थ स्वास्थ्य को बढ़ावा देने के लिये स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। इस दौरान क़रीब 317 बच्चों एवं लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया एवं उचित परामर्श दिया गया। इसके साथ ही नि:शुल्क दवाईयां वितरित की गई।

कैंप कॉर्डिनेटर डॉ. राजेश कुमार शर्मा ने बीमारी संबंधी लक्षणों और उपचारों के बारे में बताया तथा मौसमी और संक्रमण बीमारीयो से बचने और लक्षणों के बारे में जानकारी देकर जागरूक किया। इस दौरान निःशुल्क जांचे जैसे ब्लड शुगर, ब्लड ग्रुप, ब्लड प्रेशर, बीएमआई न्यूट्रीशन काउंसलिंग, मेडिसिन काउंसलिंग आदि सुविधाएं लोगों को उपलब्ध करवाई। निम्स फार्मेसी कॉलेज के डॉ. मेखा मोनसी, डॉ. हेमंत भारेठ, डॉ. उज्जवल हवेलिकर, डॉ. भूमि चतुर्वेदी और अन्य फार्मा के विद्यार्थियों का शिविर में विशेष योगदान रहा। सरपंच प्रेम देवी ने गांव के गणमान्य लोगों व सभी चिकित्साकर्मियों का साफा पहनाकर स्वागत किया।

विद्यालय के प्रिंसिपल सजनी चौधरी और शिक्षकगणों ने सभी को अच्छे स्वास्थ ओर कल्याण के तहत शिविर आयोजन करने के लिए निम्स यूनिवर्सिटी का धन्यवाद देकर आभार जताया।

रिपोर्ट: सुरेन्द्र सिंह हरसोलिया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *