बोले- बाबा साहब के नाम से बने उप जिला अस्पताल, इस जगह पंडित भंवरलाल शर्मा के नाम से नहीं बनने देगें उप जिला अस्पताल

• जागो हुक्मरान न्यूज़

सरदारशहर | गांधी चौक पर चिता सेना के बैनर तले चौथे दिन भी चीता सेना के प्रमुख ओंकार बाली के नेतृत्व में बापा सेवा सदन से जुड़ी विभिन्न मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन धरना जारी रहा।

चिता सेना के ओंकार बाली ने बताया कि बापा सेवा सदन से जुड़ी हमारी कुछ प्रमुख मांगे हैं, जिनमें बापा सेवा सदन स्कूल व रैगर बस्ती स्थित कस्तूरबा गांधी स्कूल को शुरू करना, बापा सेवा सदन के पास गंदे पानी की गिनानी को हटाना, बाबा साहेब की मूर्ति लगाने के लिए स्वीकृति प्रदान करना, बापा सेवा सदन की जमीन पर बनने वाले अस्पताल का नाम बाबासाहेब अम्बेडकर के नाम से रखना या फिर अस्पताल अन्य स्थान पर बनाए जाने आदि मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन धरना शुरू किया गया है। उन्होनें कहा कि यहां के विधायक अपने पिता के नाम बापा सेवा सदन की जमीन में अस्पताल बनाना चाहते है वो सपना अधूरा ही रहेगा।

राजस्थान शिक्षक संघ अम्बेडकर के प्रदेश उपाध्यक्ष श्रवण चिराणिया ने कहा कि इस जमीन में अगर यह अस्पताल बनेगा तो स्थानीय विधायक को एसी-एसटी वर्ग के वोट बैंक का बड़ा खामियाजा भुगतना होगा। उन्होने कहा कि शहर के चारो तरफ बहुत सारी जमीन होने के बाद भी बापा सेवा सदन की जमीन का चयन करना गलत है।

समुंद्र नायक ने बताया कि स्थानीय विधायक बापा सेवा सदन की जमीन पर अस्पताल बनने की घोषणा होने से पहले यहां के विधायक ने पास ही की जमीनों के पाटर्नर बन गये है तब यह घोषणा होने के बाद जमीनों के भाव आसमान छू रहे है। उन्होनें कहा कि अगर यहां पर अस्पताल बनाना है तो बाबा साहब के नाम से बनना चाहिए। पंडित भंवरलाल शर्मा के नाम से अगर अस्पताल बनाना है तो दूसरी जगह का चयन करना होगा। अगर आगामी 15 दिनों में हमारी मांगों पर ध्यान नहीं दिया गया तो इन सभी मुद्दों को लेकर बड़े स्तर पर आंदोलन किया जाएगा। धरने पर बैठे लोगों ने कहा कि हमारे समाज के छात्र-छात्राओं के भविष्य के साथ एक प्रकार से खिलवाड़ किया जा रहा है, जिसका हम घोर विरोध करते हैं।

धरने पर शिक्षक नेता श्रवण चिराणिया, धर्मपाल चांदेल, सुरेश धानका, समुंद्र नायक, लिलाधर दानोदिया, देवा मेघवाल, सुगनाराम, रमेश धानका, भादर, वेदप्रकाश, संजय मंडार, राकेश चौधरी आदि ने विचार व्यक्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *