विधानसभा के आगे ढोल बजाकर करेगें जागरूक, मेगा-हाईवे करने की चेतावनी

राजास के विद्यालय में रिक्त पदों को भरने की मांग

• जागो हुक्मरान न्यूज़

सरदारशहर | उपखंड कार्यालय में शुक्रवार को भगतसिंह नवयुवक मंडल के कार्यकर्ताओं, गांव के लोग व विधार्थियों ने मंडल अध्यक्ष रूपचंद सारण के नैतृत्व में गांव राजास के राजकीय उच्च माध्यमिक विघालय में शिक्षकों के रिक्त पदों को भरने की मांग को लेकर ढोल बजाकर एसडीएम कार्यालय में अनोखा विरोध प्रदर्शन किया।

भगतसिंह नवयुवक मंडल अध्यक्ष रूपचंद सारण ने बताया कि बताया कि गांव में कक्षा 1 से 12 तक 285 विघार्थियों को पढाने वाले शिक्षक नहीं है। जबकि शिक्षा विभाग सहित जिम्मेदार अधिकारियों को अवगत करवाने के बाद भी कोई सुनवाई नहीं हुई। एक दिन पहले गांव की स्कूल के तालाबंदी करके प्रशासन को चेताया है और आज ढोल बजाकर शिक्षा अधिकारी व स्थानीय अधिकारियों को बताया है कि रिक्त पदों को भरना होगा अन्यथा तेज आंदोलन करते हुए मेगा-हाईवे पर जाम लगाया जायेगा।

मंडल के सदस्यों ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर समय रहते हुए रिक्त पदों को नहीं भरा गया तो विधानसभा के आगे ढोल बजाकर प्रदेश के मुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री को जगाने का प्रयास करेगे। मंडल के सदस्यों ने बताया कि पिछले कई सालों से विद्यालय में शिक्षको को लेकर ये समस्या बनी रहती है। पिछले सत्र में भी हमने जिम्मेदार अधिकारियों को चेताया था। अब इस सत्र की शुरुआत में ही ये हालत हो गए हैं। इससे गांव के बच्चों का भविष्य अंधकार में है।

संगठन के सदस्यों ने एसडीएम को मुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री के नाम ज्ञापन सौपा। ज्ञापन में उल्लेख किया कि इस विद्यालय में प्रधानाचार्य सहित 21 पद स्वीकृत होने चाहिए लेकिन यहां पर मात्र प्रधानाचार्य सहित 10 शिक्षक ही कार्यरत है। ऐसे में यहा पर पढ़ने वाले छात्रों का भविष्य अंधकार में है।

इस मौके पर देवीलाल भादू, मोहरसिंह नाई, प्रभुराम भादू, बनवारीलाल शर्मा, काशीराम मेघवाल,माडूराम नायक, रामनिवास भादू, लिखमाराम भादू, रामनिवास, अशोक दीपक, सुरेश सारण, सुभाष नाई, हंसराज, नायक, राजेश भादू, देवीलाल डूडी, सुभाष कुमार आदि ने ढोल बजाकर विरोध प्रदर्शन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *