• जागो हुक्मरान न्यूज़

जयपुर | राजकीय कन्या महाविद्यालय गणगौरी बाजार जयपुर के प्राचार्य डॉ. प्रहलाद सहाय बुनकर ने बताया कि कला एवं विज्ञान संकाय में स्नातक पार्ट द्वितीय की छात्राओं को नवीनीकरण हेतु आवेदन पत्र भरने की आवश्यकता नहीं है, प्रथम वर्ष में नियमित रूप से प्रवेशित छात्राओं को बिना परीक्षा परिणाम के ही ऑनलाईन प्रवेश नवीनीकरण कार्यक्रमानुसार 20 जून से 19 जुलाई तक अस्थाई रूप से प्रवेश दिया जाकर क्रमोन्नत किया जायेगा।

महाविद्यालय द्वारा इन विद्यार्थियों का डाटा ई-मित्र पर पोस्ट करने पर छात्राओं के लिए ई-मित्र के माध्यम से अपनी फीस 20 जून से 19 जुलाई तक जमा कराने की सुविधा उपलब्ध रहेगी। फीस जमा करवाने से पूर्व छात्राओं को जनाधार कार्ड वेरीफाई करवाना होगा।

प्राचार्य डॉ. बुनकर ने बताया कि कला एवं विज्ञान संकाय में स्नातक पार्ट द्वितीय का अध्यापन कार्य एक जुलाई से प्रारम्भ हो जाएगा तथा पार्ट प्रथम की परीक्षा में अनुत्तीर्ण ऐसी छात्रा जिन्हें विश्वविद्यालय द्वारा अगली कक्षा में प्रवेश योग्य घोषित नहीं किया जाता, उनका अस्थाई प्रवेश स्वतः ही निरस्त हो जाएगा तथा उनके द्वारा जमा कराई गई राशि आवेदन करने पर वापिस लौटा दी जाएगी।

रिपोर्ट: सुरेन्द्र सिंह हरसोलिया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *