• जागो हुक्मरान न्यूज़

जयपुर | बीकानेर के खाजूवाला सीट से वरिष्ठ विधायक गोविन्द राम मेघवाल को राजस्थान मंत्रिमंडल में केबिनेट मंत्री बनाए जा रहे है। गहलोत मंत्रिमंडल में अ.जा. का प्रतिनिधत्व करने वाले सुजानगढ़ से विधायक पूर्व कैबिनेट मंत्री द्वविंगत मा. भंवरलाल मेघवाल के निधन के बाद इस वर्ग को प्रतिनिधत्व के लिए मुख्यमंत्री गहलोत के नजदीकी गोविंदराम मेघवाल का नाम तय हुआ है।

गोविंदराम पूर्व में नोखा व खाजूवाला से दो बार विधायक व ससंदीय सचिव भी रह चुके है। विधानसभा चुनाव में वे भारी भरकम मतों से जीते थे।

बीकानेर जिले से अब तीन मंत्री हो जायेंगे। अभी डॉ. बी.डी कल्ला, बीकानेर व भंवर सिंह भाटी, कोलायत राज्यमंत्री स्वतंत्र चार्ज है।

मेघवाल ने जताया गहलोत का आभार कैबिनेट मंत्री के रुप में शामिल किए जाने पर मेघवाल ने एक साक्षात्कार में कहा कि उन्हें मुख्यमंत्री और कांग्रेस हाईकमान पर पूरा विश्वास है।कांग्रेस ही एक मात्र पार्टी है जिसने आजादी के लिए संघर्ष किया और सबको साथ लेकर चलती है उन्होंने कहा कि उन्हें जो दायित्व मिला है उसका पूरी निष्ठा से पालन करेंगे और राज्य की जनता को राहत देंगे।

शपथ के तुरन्त बाद अम्बेडकर प्रतिमा पर माल्यार्पण- कैबिनेट मंत्री की शपथ ग्रहण के पश्चात विधायक गोविंद राम मेघवाल जयपुर में संविधान निर्माता बाबा साहब डॉ. भीमराव अम्बेडकर जी की मूर्ति पर माल्यार्पण कर संविधान के प्रति आस्था व्यक्त की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *