पायलट ने पीएम मोदी और ओवैसी पर कसा तंज

• जागो हुक्मरान न्यूज़

श्रीगंगानगर | डॉ. भीमराव अंबेडकर की ग्यारह फीट ऊंची प्रतिमा का लोकार्पण सोमवार को पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने किया। पायलट निर्धारित समय से करीब दो घंटे की देरी से अंबेडकर चौक पहुंचे और डॉ. अंबेडकर की प्रतिमा का लोकार्पण किया।

इस अवसर पर हुई सभा में उन्होंने कहा कि आरक्षण कोई गरीबी उन्मूलन कार्यकम नहीं है। संविधान निर्माता डॉ. भीमराव अंबेडकर ने हमें यह व्यवस्था दी और इसका उद्देश्य समाज के पिछड़े, दलित समाज के व्यक्ति को समानता के पायदान पर लाना है। उन्होंने कहा कि आज के दौर में भी हमारे सामने कई चुनौतियां हैं। हमें उन चुनौतियों का सामना करते हुए दलित समाज को आगे लाना होगा।

चुनावी साल में नजर आने लगे नेता- उन्होंने कहा कि हर साल ही फरवरी आती है लेकिन इस साल की फरवरी में चुनावी वर्ष होने से नेता नजर आने लगे हैं। प्रधानमंत्री मोदी दौसा गए तो ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन के असद ओवेसी टोंक पहुंचे गए। ये सब चुनावी साल के कारण हुआ है। उन्होंने कि ये लोग पिछले चार साल कहा थे। ये लोग पहले जनता के बीच नहीं आए। अब चुनाव साल में उन्हें जनता की याद आई है।

संबोधन की शुरुआत में ली चुटकी – पायलट ने संबोधन की शुरुआत करते हुए स्थानीय नेताओं की लिस्ट से नाम पढ़ते हुए चुटकी ली। उन्होंने कहा कि जो लिस्ट मुझे दी गई उसमें नगर परिषद सभापति करुणा चांडक का नाम नहीं था। इस पर उन्होंने कांग्रेस नेता अशोक चांडक से कहा कि भाई साहब आप एक खास नाम भूल गए हैं, आपको शाम को घर भी जाना है। उल्लेखनीय है कि सभापति करुणा चांडक कांग्रेस नेता अशोक चांडक की धर्मपत्नी हैं।

कई नेताओं ने किया संबोधित – इससे पहले सभा में दलित एक्शन कमेटी अध्यक्ष बंटी वाल्मीकि ने सभी का स्वागत करते हुए कहा कि कमेटी ने सभी के सहयोग से बाबा साहब की प्रतिमा के अनावरण का यह प्रयास किया है। वहीं विधायक राजकुमार गौड़ ने शिक्षा पर बल देने की बात कहते हुए कहा कि शिक्षा की महत्ता समझते हुए महात्मा गांधी इंग्लिश मीडियम स्कूल खोले हैं। इसके साथ ही मेडिकल कॉलेज और नर्सिंग कॉलेज भी शुरू किए गए हैं। कांग्रेस नेता अशोक चांडक ने पायलट स्वागत किया। जिला प्रमुख कुलदीप इंदौरा ने धन्यवाद ज्ञापित किया। कार्यक्रम में पूर्व जिला प्रमुख सीताराम मौर्य, प्रेम नायक सहित कई लोगों ने संबोधित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *