• जागो हुक्मरान न्यूज़

जयपुर । राजस्थान की पहली महिला बॉडी बिल्डर प्रिया सिंह मेघवाल ने हाल ही में सात समंदर पार थाईलैंड में हुई 39वीं अंतर्राष्ट्रीय महिला बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल जीतकर राजस्थान और देश का नाम रोशन किया है।

थाईलैंड के पटाया में 18 दिसंबर को प्रिया सिंह ने गोल्ड मेडल के साथ साथ प्रोकार्ड भी अपने नाम किया है। प्रिया सिंह ने आज सीएम गहलोत से मुख्यमंत्री आवास पर मुलाकात की। इस दौरान सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री टीकाराम जूली और प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा मौजूद रहे।

सीएम गहलोत ने ट्वीट कर कहा- थाईलैंड में हुई वर्ल्ड बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाली श्रीमती प्रिया सिंह से मुलाकात कर उन्हें बधाई एवं शुभकामनाएं दीं।

प्रिया सिंह की 8 साल की उम्र में हो गई थी शादी – दो बच्चों की मां प्रिया सिंह की शादी 8 साल की उम्र में ही हो गई थी। लेकिन दो बच्चों की मां ने अपना संघर्ष जारी रखा। घुंघट से बिकिनी तक का सफर तय करने में बॉडीबिल्डर प्रिया सिंह को कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा है। बीकानेर से आने वाली प्रिया सिंह की शादी महज आठ साल की उम्र में ही हो गई थी।

प्रिया सिंह का कहना है कि मैं जिस कल्चर में मैं रहती हूं। उसमें साड़ी और सूट की परंपराओं को निभाना होता है, लेकिन मेरे गेम में कॉस्टयूम को लेकर कई लोगों ने ताने मारे, वो जिस क्षेत्र से आती हैं वहां पर बहुए घूंघट में आती हैं और घूंघट में ही मर जाती हैं, लेकिन मैंने परंपराओं को निभाने के साथ-साथ लक्ष्य पर निशाना साधा। प्रिया सिंह का कहना है कि घूंघट मेरी परंपरा है, जबकि बिकनी मेरा कॉस्ट्यूम है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *