राजलदेसर युवा विकास समिति के सानिध्य में भामाशाह कैलाश चन्द्र डीडवानिया के आर्थिक सहयोग से कीतासर बीदावतान के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में 200 गर्म स्वेटर वितरित।

• जागो हुक्मरान न्यूज़

बीकानेर | राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय कीतासर बीदावतान, जिला बीकानेर में मंगलवार को विद्यालय की अध्यापिका श्रीमती अनिता बालानिया की प्रेरणा से राजलदेसर निवासी भामाशाह कैलाश चन्द्र डीडवानिया के आर्थिक सहयोग से राजलदेसर युवा विकास समिति के सानिध्य में कक्षा 1 से 8 तक 200 विधार्थियों को गर्म स्वेटर वितरित की।

कार्यक्रम की अध्यक्षता संरपच सांवरमल ने की। संस्था प्रधान लोकेश कुमार मीणा ने भामाशाह कैलाश चन्द्र डीडवानिया, ललीत डीडवानिया, विधालय प्रबंधन समिति अध्यक्ष ओमप्रकाश राव, राजलदेसर युवा विकास समिति अध्यक्ष रतनलाल बारूपाल, समिति के मंत्री मदन दाधीच, गणेश रिवाड़िया, सेवानिवृत्त आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारी डॉ. रायचंद शर्मा, कन्हैयालाल सोनी, विनोद भाटिया, मुकेश श्रीमाल, ओमप्रकाश बामणिया व अतिथियों का स्वागत कर आभार जताया।

भामाशाह कैलाश चन्द्र डीडवानिया ने ऑनलाइन वीडियो के माध्यम से बच्चों को सम्बोधित करते हुए कहा कि शिक्षा से संबंधित कभी बच्चों को आर्थिक अभाव के कारण शिक्षा से वंचित नहीं हो इसलिए मैं उनके लिए हमेशा सहयोग के लिए तैयार रहूंगा। नर और नारायण सेवा ही सच्ची मानवता सेवा है। बच्चों को शिक्षा के साथ-साथ खेल पर ध्यान देने के लिए प्रोत्साहित किया।

रिटायर्ड वैद्य डॉ.रायचंद शर्मा ने बच्चों को शिक्षा के बढ़ते कदम व बच्चों के सर्वांगीण विकास पर बल दिया।

राजलदेसर गौशाला उपाध्यक्ष गणेश रिवाड़िया ने विद्यालयों के नवाचार में भामाशाहों का अहम योगदान रहता है इसलिए हमेशा इनका सम्मान करना चाहिए। राजलदेसर युवा विकास समिति अध्यक्ष रतनलाल बारूपाल ने समिति के कार्यों पर प्रकाश डाला। समिति के मंत्री मदन दाधीच ने के कार्यों पर प्रकाश डालते हुए बताया कि शिक्षा, गौ सेवा, पर्यावरण, स्वास्थ्य, चिकित्सा, असहाय लोगों को कम्बल, राशन वितरण व अन्य समाज सेवाओं के लिए समिति भामाशाहों के सहयोग से पूनीत कार्य कर रही है।

मानवाधिकार एवं भ्रष्टाचार उन्मूलन संगठन राजस्थान के प्रदेश महासचिव एडवोकेट जगदीश बालानिया ने कहा कि शाला परिवार नागरिकों व भामाशाहों को प्रेरित कर स्कूली बच्चों के लिए बढ़िया सुविधाएं एवं भौतिक संसाधन उपलब्ध करवा सकते हैं।

राजलदेसर युवा विकास समिति के सदस्यों ने रामपुरा बेरी निवासी सेवानिवृत्त व्याख्याता धर्मपाल बालानिया की पुत्रवधू एवं वर्ष 2020 में राष्ट्रीय शिक्षक सम्मान “टीचिंग एक्सीलेंस अवार्ड” से सम्मानित विद्यालय की अध्यापिका श्रीमती अनिता बालानिया को प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया। मंच संचालन अध्यापिका श्रीमती अनिता बालानिया व अध्यापक बलदेव सैनी ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *