निर्वाचन आयोग ने सरदारशहर विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव की घोषणा कर दी है।

चुनाव कार्यक्रम के अनुसार पांच दिसंबर को वोटिंग होगी। आठ दिसंबर को मतगणना होगी।

कांग्रेस विधायक भंवरलाल शर्मा के निधन के कारण यह सीट खाली हुई थी.

• जागो हुक्मरान न्यूज़

जयपुर | राजस्थान के चूरू जिले की सरदारशहर विधानसभा सीट के लिए आगामी 5 दिसंबर को उपचुनाव होगा। चुनाव आयोग ने शनिवार को इसका ऐलान कर दिया है। यह सीट कांग्रेस विधायक पंडित भंवरलाल शर्मा के निधन से खाली हुई थी। चुनाव आयोग के मुताबिक पांच दिसंबर को वोट डाले जाएंगे। उसके तीन दिन बाद आठ दिसंबर को मतगणना होगी।

उपचुनाव की घोषणा के साथ ही राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने ट्वीट कर सरदारशहर से कांग्रेस की जीत का दावा कर दिया है।

निर्वाचन आयोग ने शनिवार को राजस्थान सहित पांच राज्यों की पांच विधानसभा सीटों के उपचुनावों के कार्यक्रम की घोषणा कर दी है। तय कार्यक्रम के अनुसार इन सीटों के उपचुनाव के लिए 10 नवंबर को अधिसूचना जारी होगी। नामांकन 17 नवंबर तक भरे जा सकेंगे। उसके बाद मतदान पांच दिसंबर को और मतगणना आठ दिसंबर को होगी।

राजस्थान में अगले साल होने हैं विधानसभा चुनाव: राजस्थान में विधानसभा की कुल 200 सीटें हैं। इनमें से वर्तमान में कांग्रेस के पास 107, बीजेपी के पास 71 और 13 निर्दलीय विधायक हैं। एक सीट खाली है जबकि शेष सीटें अन्य दलों के पास हैं। राजस्थान में 2023 के आखिर में विधानसभा चुनाव होने हैं।

उपचुनाव की घोषणा के बाद पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने ट्वीट कर कहा कि आगामी पांच दिसंबर को राजस्थान की सरदारशहर विधानसभा सीट पर उपचुनाव की घोषणा. कांग्रेस पार्टी तैयार है. जीतेगा सुशासन, जीतेगी कांग्रेस। चुनाव की घोषणा के साथ ही अब उम्मीदवारी के लिए बीजेपी और कांग्रेस में घमासान मचने वाला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *