पहली बार राजलदेसर आने पर नगर पालिका परिसर में किया स्वागत !

• जागो हुक्मरान न्यूज़

रतनगढ़ | राजस्थान सफाई आयोग के उपाध्यक्ष एवं अखिल भारतीय सफाई मजदूर कांग्रेस यूनियन के अध्यक्ष किशन लाल जैदिया ने राजलदेसर नगर पालिका परिसर में पहली बार राजलदेसर सफाई कर्मचारियों की मीटिंग को संबोधित किया।

मीटिंग से पूर्व नगर पालिका भवन में कांग्रेस नेताओं की ओर से स्वागत अभिनंदन कार्यक्रम का आयोजन रखा गया। जिसमें कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राजस्थान सफाई आयोग के उपाध्यक्ष जयकिशन जैदिया, कार्यक्रम के अध्यक्ष पूर्व पालिका अध्यक्ष हंसराज पारीक, सफाई यूनियन के वेद प्रकाश पवार, विशिष्ट अतिथि पालिका उपाध्यक्ष चंद्रप्रकाश घीटाला, चेयरमैन पत्ती नानू राम मेघवाल, अधिशासी अधिकारी सुरेश कुमार वर्मा, मनोनीत पार्षद मोहम्मद शरीफ छिंपा की अध्यक्षता में स्वागत कार्यक्रम का आयोजन रखा गया।जिसमें आए हुए अतिथियों का माला, साफा, सोल पहना कर सम्मान किया।

इस अवसर पर नगरपालिका के पूर्व पालिका अध्यक्ष हंसराज पारीक ने राजलदेसर नगरपालिका के बारे में अतिथियों को विस्तार से जानकारी दी, साथ ही सफाई कर्मचारियों की मांगों के बारे में भी विस्तार से बताया।

इस अवसर पर सफाई यूनियन के प्रदेश सचिव वेद प्रकाश पंवार कहा आज हमारे बीच राज्य सफाई आयोग के उपाध्यक्ष हमारे बीच में आए हुए हैं इनका मुख्य उद्देश्य सफाई कर्मचारियों को उनका हक एवं उनकी समस्याएं जानने के लिए हमारे बीच आए हुए हैं। यह हमारे लिए बहुत खुशी की बात है।

इस अवसर पर राज्य सफाई आयोग के उपाध्यक्ष किशन लाल जेदिया ने कहा राजलदेसर कस्बे में 4 साल से 33 सफाई कर्मचारियों को अभी तक परमानेंट के आदेश नहीं हुए हैं। इसके लिए राजलदेसर नगर पालिका मंडल इसका इसका प्रस्ताव बनाकर तुरंत राज्य सरकार को भेजें साथ ही राजलदेसर ही नहीं अपितु पूरे राजस्थान में सफाई कर्मचारियों की कमी को लेकर नगर पालिका से रिपोर्ट मांगी गई है। जिस रिपोर्ट को राज्य सरकार के पास पेश किया जाएगा एवं अति शीघ्र नगर पालिका में कर्मचारियों के रिक्त पदों की भर्ती की जाएगी।

उन्होंने सफाई कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कहा कि 2 साल का पीरियड याद रहेगा। कोरोना काल के अंदर जिस तरह से अनेकों ऐसे परिवार थे जिनके परिवार के सदस्य काल के ग्रास बन गए, लेकिन उस समय परिवार के सदस्य डेड बॉडी को हाथ लगाने से कतराते थे लेकिन यह सफाई सेवक जिन्होंने अपनी जान को जोखिम में डालकर शानदार कोरोना योद्धा के रूप में कार्य किया साथ ही सफाई व्यवस्था सुचारु रुप से बनी रहे इसके लिए इन्होंने दिन रात एक कर के शानदार कार्य किया, इसके लिए इनकी जितनी प्रशंसा की जाए उतनी कम है।

इस अवसर पर उन्होंने कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कहा कि मैंने राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से सफाई कर्मचारियों की विभिन्न मांगों को लेकर अवगत कराया जिसमें 2004 के बाद पेंशन चालू करवाना, वृद्धावस्था में सफाई कर्मचारियों को मेडिकल की सुविधा मिलना, इसके अलावा कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए सुरक्षा कीट की मांग की है। अति शीघ्र मांग हमारी पूरी हो जाएगी साथ ही उन्होंने राज्य सरकार की चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं के बारे में बताया कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत गरीब को गणेश मानकर जिस तरह से प्रदेश की सेवा करें हैं। आने वाला 2023 नजदीक है कांग्रेस की फिर से सरकार बनाने के लिए कार्यकर्ताओं ने अभी से कमर कस ली है साथ ही उन्होंने केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि वर्तमान में महंगाई आसमान में छु रही है चाय राशन का सामान हो रसोई गैस हो यह किसी से छुपा हुआ नहीं है। गरीब तबके के लोगों का गुजारा होना भी मुश्किल हो रहा है इस अवसर पर चेयरमैन पत्ती नानू राम मेघवाल ने नगरपालिका के विभिन्न कर्मचारियों के रिक्त पदों के बारे में अवगत कराया, जिस पर उन्होंने कहा राज्य सरकार को अवगत करा कर अति शीघ्र नगर पालिका में रिक्त पद भरे जाएंगे।

इस अवसर पर पार्षद ताराचंद वाल्मीकि, पार्षद पति विनोद सैनी, सोनू वाल्मीकि, हरि प्रकाश जमादार, राजू वाल्मीकि, नगरपालिका के कैलाश बंजारा ,अर्जुन सिंह सहित अनेकों नगरपालिका के महिला व पुरुष सफाई सेवक मौजूद थे।

Reporter- M.R. Mandiwal

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *