राजस्थान विधानसभा में बाबा साहब डॉ. भीमराव अम्बेडकर जी की प्रतिमा स्थापित करने को लेकर भादरा विधायक बलवान पूनियां व रतनगढ़ विधायक अभिनेश महर्षी ने मुख्यमंत्री गहलोत को लिखा पत्र।

• जागो हुक्मरान न्यूज़

जयपुर | राजस्थान विधानसभा (Rajasthan Vidhan Sabha) में संविधान निर्माता डॉ. भीमराव अम्बेडकर (Dr. B. R. Ambedkar) की प्रतिमा लगाने की मांग तेज होने लगी है। विधायक अभिनेष महर्षि व विधायक बलवान पूनियां ने मुख्यमंत्री गहलोत को डॉ. अंबेडकर प्रतिमा स्थापित करने को लेकर पत्र लिखा है।
विधानसभा (Vidhan Sabha) में डॉ. भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा लगाने की मांग रखी।

पत्र में लिखा है कि “राजस्थान विधानसभा में संविधान के जनक डॉ. भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा स्थापित करने के लिए जनमानस की मांग कालांतर में उठती रही है इस मांग को पूरा किया जाना संवैधानिक दायित्व का निर्वहन व बहुसंख्यक जनभावना की पूर्ति समीचीन है। प्रदेश की उच्चतम विधि निर्मात्री संस्था (राजस्थान विधानसभा) में बाबा साहब डॉ. भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा इस बात का संकेत होगी कि प्रदेश की गौरवमयी संस्था संविधान के अनुरूप युगों युगों तक संविधान की भावना के अनुरूप जनकल्याणकारी व जनोपयोगी विधि के निर्माण में ही तत्पर रहेगी।

अतः आपसे सादर आग्रह है कि राजस्थान विधानसभा में बाबा साहब डॉ. भीमराव अम्बेडकर जी की प्रतिमा स्थापित करवाने का श्रम करावें।”

बता दें कि विधानसभा के मुख्य गेट पर संविधान निर्माता डॉ. भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा लगाने के लिए लम्बे समय के संघर्ष किया जा रहा है, लेकिन सरकार इस ओर ध्यान नहीं दे रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *