• जागो हुक्मरान न्यूज़

वल्लभनगर | मेघवाल समाज में आपसी एकता एवं परिचय बढ़ाने के उद्देश्य से पिछले 6 वर्षों से मेघ वंश पंचांग प्रकाशक टीम की ओर से वार्षिक कैलेंडर तैयार किया जा रहा है। इसी तरह मेघवंशी पंचांग के छठे संस्करण का विमोचन रविवार शाम  को डा अंबेडकर छात्रावास वल्लभनगर में किया गया। आयोजक मंडल के संजय मेघवाल मेनार एवं देवीलाल मेघवाल में बताया की कार्यक्रम की शुरुआत बाबासाहेब डॉ. बीआर अंबेडकर की तस्वीर पर माल्यार्पण से हुई । कार्यक्रम के मुख्य अतिथि युवा किसान नेता कुबेर सिंह चावड़ा थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता दूदाराम मेघवाल, राजेंद्र वासनी कलां  ने की। कार्यक्रम के विशिष्ठ अतिथि जिला परिषद सदस्य खूबी लाल मीणा, पंचायत समिति सदस्य बाबूलाल डांगी, ओम प्रकाश मेघवाल, बसपा जिला प्रभारी सुरेश मेघवाल पुरिया खेड़ी, लक्ष्मण लाल वाजमिया, भेरूलाल मेघवाल थे। 

मेघवंशी पंचांग का रहा ऐतिहासिक सफर – मेघवाल
कार्यक्रम में आयोजक मंडल के संजय मेघवाल मेनार ने अपने उद्बोधन में बताया कि मेघवाल समाज में आपसी एकता बढ़ाने हेतु तैयार किए गए मेघवंशी पंचांग का ऐतिहासिक सफल रहा। जिसकी शुरुआत 2018 में हुई थी। प्रथम संस्करण का विमोचन डबोक में मेघवाल समाज समाज स्तरीय प्रतिभा सम्मान समारोह में हुआ। जिसके साथ क्रमशः अनवरत रूप से गाडवा, मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय में आयोजित प्रतिभा सम्मान समारोह, वल्लभ नगर के विभिन्न निजी होटलों में आयोजित कार्यक्रमों के माध्यम से समाज के युवाओं एवं अन्य व्यवसायिक से जुड़े हुए लोगों को एक मंच पर लाने की प्रयास किया। मेघवाल ने पंचांग प्रकाशक टीम के माध्यम से सभी प्रत्यक्ष अप्रत्यक्ष सहयोगियों का आभार व्यक्त किया।

सामाजिक एवम राजनेतिक क्षेत्र में समाज के युवा आए- चावड़ा
कार्यक्रम मुख्य अतिथि किसान नेता कुबेरसिंह चावड़ा अपने उद्बोधन में सामाजिक एकता के साथ राजनैतिक  एवं व्यवसायिक क्षेत्र में भी समाज को आगे आने पर जोर दिया। कार्यक्रम में अतिथियों ने बालिका शिक्षा के साथ-साथ नारी शक्ति को भी सामाजिक विकास में  आगे आने के लिए आव्हान किया।  वही शुभ मुहूर्त में मेघवंशी पंचांग 2023 कैलेंडर का विमोचन रस्म अदा की गई । इस दौरान रमेश मेघवाल वल्लभनगर, मिठ्ठू लाल मेघवाल, राजकुमार वाजमिया, देवेंद्र मेघवाल, दीपक मेघवाल, नरेंद्र मेघवाल, कैलाश वाजमिया, नरेंद्र मेघवाल, विनोद मेघवाल, देवेंद्र मेघवाल, भगवती लाल सहित समाज के युवा उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन राजमल गुलाबनगर ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *