• जागो हुक्मरान न्यूज़

सरदारशहर | उपखंड क्षेत्र में बिजली समस्याओं से परेशान किसानों की समस्या कम होने का नाम नहीं ले रही है। लगातार अलग-अलग क्षेत्रों में किसान धरना-प्रदर्शन व चक्काजाम को मजबूर हो रहे हैं। गांव बिल्यूं बास रामपुरा जीएसएस पर पिछले चार दिनों से कम वोल्टेज व अनियमित बिजली सप्लाई से परेशान धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं। बिल्यूं बास रामपुरा जीएसएस से कम वोल्टेज की समस्या के चलते पिछले कई दिनों से इससे जुड़े 300 से ज्यादा कृषि कनेक्शन प्रभावित हो रहे हैं।

किसानों का धरना गुरुवार को चोथे दिन जारी रहा। किसानों ने कम वोल्टेज की समस्या का तत्काल समाधान करवाने व निर्धारित छह घंटे बिजली देने की मांग को लेकर डिस्कॉम के खिलाफ नारेबाजी की।

भाजपा नेता पहुंचे मौके पर, अधिकारियों से की बात- धरना स्थल पर पहुंचे तारानगर के भाजपा नेता राकेश जांगिड़ ने किसानों से बात की। इसेक बाद राकेश जांगिड़ ने मौके पर ही डिस्कॉम के मुख्य अधिकारी से फोन पर बात करते हुए किसानों की समस्याओं का समाधान जल्द करने की बात कही। जांगिड़ ने चेतावनी ते हुए कहा कि अगर समय रहते हुए किसानों की उचित मांगों को नहीं माना गया तो अनिश्चितकालीन धरने को बड़े स्तर पर ले जाते हुए आंदोलन तेज किया जाएगा।

सरपंच शीशपाल सिहाग ने बताया कि क्षेत्र के किसानों की बिजली समस्याओं से जुड़ा मुद्दा साधारण सभा की बैठक में भी उठाया था, लेकिन आज तक समाधान नहीं करवाया गया। कृषि के साथ ही घरेलू कनेक्शनों पर भी पर्याप्त बिजली नहीं मिल रही।

रामकरण भाम्भू व सुल्तान पूनिया ने बताया कि पिछले एक माह से किसान परेशान हैं। अधिकारियों को कई बार अवगत करवाने के बावजूद सुनवाई नहीं हो रही इस कारण फसलें चौपट होने की कगार पर है। अगर कहीं पर बिजली फाल्ट हो जाए, तो वो भी डिस्कॉम सही नहीं करवाता। जल्द ही डिस्कॉम ने समस्याओं का समाधान नहीं करवाया तो उपखंड कार्यालय का घेराव करेंगे।

ये रहे उपस्थित- इस दौरान जोगेन्द्र सिंह, प्रताप भाम्भू, सहकारी समिति अध्यक्ष मुखराम पूनिया, दलीप चोपड़ा, उदमीराम चन्देल, भागीरथ सारण, किसान सभा के काशीराम सहारण, रामेश्वर लाल नाई सहित सैकड़ों लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *