पुलिस ने दो को नामजद किया,

सर्व समाज के लोगों ने मामला दर्ज कराया

• जागो हुक्मरान न्यूज़

चूरू | भालेरी थाना के कोटवाद ताल में डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को कालिख पोतने के मामले में आक्रोश व्याप्त हो गया है। जिला प्रमुख वंदना आर्य सहित सहित सर्व समाज के लोगों ने मामले में तत्काल कार्यवाही की मांग की गई। घटना को लेकर अज्ञात के खिलाफ भालेरी थाने में मामला दर्ज करवाया है।

एसपी दिगंद आनंद ने बताया कि मामले में टीमों का गठन कर आरोपी की पहचान कर उन्हें नामजद कर लिया गया है।

इधर, घटना को लेकर नरेंद्रसिंह पुत्र महेंद्रसिंह राजपूत निवासी कोटवाद ताल ने रिपोर्ट दी कि गांव की मेघवाल धर्मशाला के पास बने चौक पर डॉ. भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा लगी हुई है। बीती रात को अज्ञात लोगों ने काले कलर से मूर्ति को पोत दिया। शनिवार सुबह गांव के ही देवीलाल पुत्र मेघराम मेघवाल ने मूर्ति को देखकर उसे सूचना दी।

जिससे लोगों में रोष व्याप्त है। भालेरी थाने में अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है। इधर, जिला प्रमुख आर्य ने कहा कि मामले में पुलिस ने तत्काल कार्यवाही कर ऐसा अशोभनीय कृत्य करने वालों को नहीं पकड़ा तो प्रशासन को प्रतिनिधिमंडल ज्ञापन देकर विरोध जताएगा।

इधर घटना को लेकर विधानसभा उप नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़, केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल, राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के सुप्रीमो व नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल, रतनगढ़ विधायक अभिनेश महर्षी ने ट्वीट कर ऐसे असामाजिक तत्वों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई कर गिरफ्तार करने की मांग की है।

किसने क्या कहा- इस घटना को लेकर चूरू विधायक राजेंद्र राठौड़ ने लिखा कि “चूरू विधानसभा क्षेत्र के कोटवाद ताल में लगी संविधान निर्माता ‘भारत रत्न’ डॉ. भीमराव अंबेडकर जी की प्रतिमा पर असामाजिक तत्वों द्वारा कालिख पोतने की घटना अत्यंत निंदनीय एवं दुर्भाग्यपूर्ण है। ऐसे समाजकंटकों का सभ्य समाज में कोई स्थान नहीं है।”

आरएलपी सुप्रीमो व नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने लिखा कि “चूरू जिले के कोटवाद ताल में लगी संविधान निर्माता ‘भारत रत्न’ बाबा साहब डॉ. भीमराव आंबेडकर जी की प्रतिमा पर असामाजिक तत्वों द्वारा कालिख पोतने की घटना अत्यंत निंदनीय है । पुलिस तत्काल ऐसे असामाजिक तत्वों के खिलाफ़ सख्त से सख्त कानूनी कार्यवाही करें !”

वहीं इस घटना पर केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने लिखा कि “राजस्थान के चूरू स्थित कोटवाद ताल में सविंधान शिल्पी बाबासाहेब डॉ.भीमराव अंबेडकर जी की प्रतिमा पर असामाजिक तत्वों द्वारा कालिख पोतने की घटना बेहद निंदनीय व दुर्भाग्यपूर्ण है। सामाजिक समरसता को ठेस पहुँचाने वाले दोषी असामाजिक तत्वों के ख़िलाफ़ तुरंत क़ानूनी कार्यवाही होनी चाहिए।”

इधर कोटवाद ताल की इस घटना को लेकर सोशल मीडिया पर भी भारी आक्रोश लोगों में व्याप्त है। लोग सोशल मीडिया के माध्यम से अपराधियों को गिरफ्तार कर कठोर सजा की मांग कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *