• जागो हुक्मरान न्यूज़

रतनगढ़ | भोजासर गांव के राजकीय माध्यमिक विद्यालय को क्रमोन्नत कर उच्च माध्यमिक विद्यालय में करवाने के लिए चूरू के पूर्व विधायक हाजी मकबूल मंडेलिया एवं निर्वतमान जिला अध्यक्ष भंवरलाल पुजारी को ज्ञापन प्रेषित किया गया।

ज्ञापन में बताया गया कि भोजासर माध्यमिक विद्यालय की छात्राओं की संख्या बहुत ही ज्यादा है। पिछले पांच वर्षों से विधालय के छात्र छात्राओं की संख्या में काफी वृद्धि हुई है, जिससे उच्च माध्यमिक न होने के कारण नजदीकि कोई अन्य विद्यालय ना होने के कारण सावतिया एवं भोजासर गांव के छात्र-छात्राओं को आगे का अध्ययन करने के लिए रतनगढ़ आना पड़ता है। जिसकी दुरी भी बीस किलोमीटर है। जो कि बहुत ही ज्यादा है।

जिससे छात्रों को आगे अध्ययन के लिए परेशान होना पड़ता है साथ में पास में लोहा गांव है परन्तु उस विद्यालय को महात्मा गांधी इंग्लिश मीडियम होने से वहां भी विधार्थियों का प्रभाव ज्यादा है ।

सावतिया एवं भोजासर गांव के छात्र-छात्राओं की संख्या एवं दुरी को देखते हुए राजकीय माध्यमिक विद्यालय भोजासर को उच्च माध्यमिक विद्यालय में क्रमोन्नत करने के लिए शिक्षा मंत्री महोदय के नाम ज्ञापन सौंपा गया।


गुलाब देवी सरपंच, माणकचन्द मेघवाल, मिंटू देवी उपसरपंच, एंड दीवान सिंह, संदीप सिंह, कमलेश मेघवाल, रामपाल सिंह, देवाराम वार्ड पंच, भावानीसिह, सवाई सिंह, देवाराम सुथार,दीनु महाराज, रामेश्वर लाल प्रजापत, मुकेश सुथार, केशरदेव, ताराचंद सुथार, रूपेन्द्र, सुरेन्द्र सिंह, अजीत सिंह, शयोपाल सिंह, नथमल, सांवरमल सहित समाज के सैकड़ों लोगों ने पूर्व विधायक हाजी मकबूल मंडेलिया एवं निर्वतमान जिलाध्यक्ष भंवरलाल पुजारी को अवगत करवाया कि शीघ्र की आप राजकीय माध्यमिक विद्यालय भोजासर को उच्च माध्यमिक विद्यालय में क्रमोन्नत करने के लिए शिक्षा मंत्री जी से वार्ता करें तथा जल्द ही विधालय क्रमोन्नत हो। जिससे कि छात्रों को आगे अध्ययन के लिए इधर उधर ना भटकना पड़े।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *