कंटेनर में चावल की खिली नीचे छिपाकर कर रहा था तस्करी, मध्यप्रदेश से पंजाब में करने जा रहा था सप्लाई

• जागो हुक्मरान न्यूज़

सरदारशहर | एक कंटेनर से 5 करोड़ रुपए की कीमत की 30 क्विंटल डोडा पोस्त पकड़ी गई है। आरोपी कंटेनर में चावल की भुस्सी (खिली) के कट्टों के नीचे छिपा कर डोडा पोस्त की तस्करी कर रहा था। पुलिस ने कंटेनर के साथ पंजाब के रहने वाले तस्कर को गिरफ्तार किया है। भानीपुरा पुलिस ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया।

डीएसपी अनिल कुमार माहेश्वरी ने बताया कि शुक्रवार रात करीब 11 बजे भानीपुरा पुलिस थाने के आगे नाकाबंदी कर रखी थी। इस दौरान पुलिस ने सरदार शहर की और से आ रहे एक कंटेनर को रुकवा कर चेक किया तो उसमें चावल की खिली के कट्टों के नीचे डोडा पोस्त के 153 कट्टे छिपाए हुए थे। पुलिस ने इस कार्रवाई में मोगा (पंजाब) के रहने वाले नशा तस्कर दलजीत सिंह (43) को गिरफ्तार किया है।

भानीपुरा थानाधिकारी रायसिंह सुथार ने बताया कि आरोपी से पूछताछ में पता चला कि वो मंदसोर (मध्यप्रदेश) से बठिंडा (पंजाब) जा रहा था। वो मध्यप्रदेश-राजस्थान बॉर्डर पार कर के चित्तौड़गढ़, भिलवाड़ा, ब्यावर और सीकर जिला क्रॉस करते हुए 614 किलोमीटर का रूट तय कर चूरू के भानीपुरा पहुंच चुका था। भानीपुरा पुलिस ने नागालैंड नंबर का कंटेनर देख कर चेकिंग की तो इतनी बड़ी तस्करी का खुलासा हो गया।

थानाधिकारी रायसिंह सुथार ने बताया कि आरोपी तस्करी करने में माहिर है। तस्करी करने के लिए अपने कंटेनर पर डाक पार्सल लिखवाकर अंदर अलग-अलग चीजों में नशे का जखीरा छिपा कर तस्करी करता है। फिलहाल आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया है। हम कोर्ट से रिमांड पर लेकर आरोपी से उसके नेटवर्क का खुलासा करवाने की कोशिश करेंगे।

कार्यवाही में भानीपुरा थानाधिकारी रायसिह सुथार, हैड कांस्टेबल रामचन्द्र, कांस्टेबल राजेंद्र प्रसाद, कुलदीप सिंह, अनिल कुमार, पवन कुमार, महेंद्र प्रताप, जयसिंह, विनोद कुमार, मनिष कुमार सहित डीएसटी टीम के एसआई विरेन्द्र सिंह, कांस्टेबल मुकेश, अजय, मोहरपाल, मुकेश, प्रमोद, धर्मेन्द्र,भीमसिह की भूमिका रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *