• जागो हुक्मरान न्यूज़

सांचौर | एनटीए द्वारा आयोजित श्रेष्ठ योजना में सांचौर इंदिरा कॉलोनी के होनहार छात्र बुद्ध प्रकाश पुत्र शान्तिलाल नागवंशी, सांचौर का 1516वीं ऑल इंडिया रैंक से चयन हुआ हैं।
वहीं, बुद्ध प्रकाश का चयन होने पर श्री गणेश-शिव मठ शिवनाथपुरा सांचौर पहुंचकर महंत गणेशनाथ जी महाराज का आर्शीवाद लिया और महाराज ने बधाई देकर उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दीं। और कहा कि शिक्षा जीवन में सफलता की कुंजी हैं।शिक्षा उस सीढ़ी के समान है जिस पर चढ़कर हम ऊंचाइयों की बुलंदियों को छू सकते हैं।

वहीं छात्र बुद्ध प्रकाश का विद्या भारती पब्लिक स्कूल सीकर में कक्षा 9वीं में एडमिशन हुआ हैं। श्रेष्ठ योजना में चयन होने पर परिवारजन सहित रिश्तेदारों ने बधाईयां दीं। और सफलता में रमेश धोरावत और अध्यापक उत्तम धोरावत का सहयोग रहा।
इस योजना में अब 12वीं तक की पढ़ाई और आवास का खर्च केंद्र सरकार उठाएगी। केंद्र सरकार द्वारा अनुसूचित जाति के बच्चों के सामाजिक एवं आर्थिक विकास के उद्देश्य से श्रेष्ठ योजना शुरू की गई।इसके तहत अनुसूचित जाति के मेधावी छात्रों को गुणवत्तापूर्ण आवासीय शिक्षा उपलब्ध करवाई जा रही हैं।
वही,इस प्रकार की केंद्र सरकार की कल्याणकारी योजनाएं हैं इसको एससी वर्ग सहित समाज के गरीब, वंचित परिवारों के होनहार विद्यार्थियों का आवेदन करवाकर अधिक से अधिक लाभान्वित करवाएं।

रिपोर्ट: अरविंद डाभी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *