• जागो हुक्मरान न्यूज़

सरदारशहर | स्थानीय काका कॉलोनी में स्थित सरस्वती शिक्षण प्रशिक्षण महाविद्यालय में बसंत पंचमी के पावन पर्व पर माँ सरस्वती की पूजा अर्चना कर पुष्प अर्पित कर बसंत पंचमी का उत्सव मनाया गया। महाविद्यालय से जुड़े हुए रोहित सैनी ने बताया कि सरस्वती शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालय, सरदारशहर में आज बसंत पंचमी के पावन पर्व पर माँ सरस्वती की पूजा कर, माँ सरस्वती के चरणों में पुष्प अर्पित किए गए। महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं द्वारा विभिन्न सांस्कृतिक प्रस्तुतियाँ दी गई। संस्था सचिव ओमप्रकाश सैनी ने सभी को शुभकामनायें दी।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए संस्था सचिव ओमप्रकाश सैनी ने कहा कि विद्या दात्री मां सरस्वती संपूर्ण विश्व में विवेक एवं सद्बुद्धि का प्रचार प्रसार करें तथा विद्यार्थियों को परीक्षा समय में योजनाबद्ध रूप से तैयारी करने का आह्वान किया। मंच संचालन श्रीमति कविता शर्मा द्वारा किया गया। कार्यक्रम में महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ लोकेश शर्मा ने छात्रों को ज्ञान की देवी माँ सरस्वती के गुणों को बताते हुए शिक्षा पर प्रकाश डाला।

प्राचार्य डॉ लोकेश शर्मा ने सरस्वती पूजन दिवस के महत्व को बताते हुए वसंत ऋतु को परिवर्तन एवं उमंग की ऋतु बताते हुए आगामी परीक्षा में उच्च स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों के लिए पुरस्कारों की घोषणा की। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रोहित कुमार सैनी सचिव शक्ति सरस्वती शिक्षक प्रशिक्षण संस्थान ने छात्रो को बसंत पंचमी के पावन पर्व पर माँ सरस्वती से सभी के जीवन में प्रकाश आये अंधकार दूर हो की मंगल कामनाये दी। इस दौरान कार्यक्रम में विकास सैनी प्रबंधक संचालक सरस्वती इंगलिश मीडियम स्कूल, मनीष सैनी प्रबंधक संचालक सरस्वती आईटीआई, हरि प्रसाद प्रजापत, गौरीशंकर सैनी, अरुणा मेम, रेखा बेरवा, विनोद सेन, गोपाल सिंह राठौड़ आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *