• जागो हुक्मरान न्यूज़

सरदार शहर | क्षेत्र में शनिवार को भियासर गांव में दुपहिया वाहन चालकों को 51 हेलमेट निशुल्क बांटे गए। डीएसपी पवन कुमार, थाना अधिकारी मदनलाल विश्नोई और यातायात प्रभारी गणपतराम ने हेलमेट का वितरण किया गया।

थाना अधिकारी मदनलाल बिश्नोई ने बताया कि अधिकतर हादसों में अगर हेलमेट पहना होता है, तो जान नहीं जाती है। वरना बिना हेलमेट के कारण सिर में ज्यादा चोट आने के कारण घटनास्थल पर ही बाइक चालक की मौत हो जाती है। जबकि पुलिस प्रशासन के द्वारा समय-समय पर आमजन को हेलमेट लगाने के लिए जागरुक करते रहते हैं। इसके उपरांत भी कई मोटरसाइकिल चालक बिना हेलमेट तेज गति से अपने वाहन को चलते हैं तो हादसा होने की संभावना रहती है।

समाज सेवी बनवारी लाल कस्वा ने बताया कि सबसे ज्यादा हादसे मोटरसाइकिल से ही होते हैं। अगर हादसे के दौरान चालक के हेलमेट लगा हुआ होता है तो उनकी जान बच सकती है। अन्यथा बचने की कम उम्मीद रहती है। इसी के साथ ही सभी को प्रण लेना चाहिए कि मुझे बिना हेलमेट बाइक नहीं चलानी है।

डीएसपी ने बताया कि प्रतिवर्ष सड़क दुर्घटनाओं में लाखों व्यक्तियों की मौत हो जाती है और आंकड़ों के अनुसार भारत में हर 2 मिनट में सड़क हादसे में एक व्यक्ति की मौत होती है। जिसको देखते हुए राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा अभियान का आयोजन किया जा रहा है। इस मौके पर यातायात प्रभारी गणपतराम, रामचंद्र सिहाग, विनोद सारण, राजेश सिहाग, केदारमल यादव, नरेश जांगू, सत्य प्रकाश सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *