• जागो हुक्मरान न्यूज़

तारानगर | अम्बेडकर भवन में अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति समाज की गुरुवार को समिति के अध्यक्ष प्रकाश मेघवाल के सानिध्य में सम्पन्न हुई। बैठक में अनुसूचित जाति जनजाति समाज पर हुए अन्याय, उत्पीड़न व अत्याचार पर चिंता को लेकर चर्चाझ की गई।

श्रीचंद छापरवाल ने कहा कि यह अन्याय, उपेक्षा व उत्पीड़न समाज में बिखराव तथा राजनैतिक नासमझ व चेतना के अभाव का परिणाम है कि आए दिन हमारे समाज के लोगों के साथ अन्याय होता है। तारानगर विधानसभा क्षेत्र में भी समाज की अनदेखी की जाती है।

सामाजिक न्याय संघ अध्यक्ष नरसी मिठड़ी ने कहा प्रजातंत्र में वोट की ताकत ही सर्वोपरि होती है लेकिन बिखराव व नासमझी के कारण तारानगर विधानसभा क्षेत्र में अपने समाज के करीब 70 हजार वोट होते हुए भी अपने समाज की अनदेखी हो रही है जिसे बर्दास्त करना कायरता है।

अम्बेडकर युवा दल अध्यक्ष एडवोकेट भंवरलाल कडेला ने कहा कि बिना सोचे समझे पिछलंगू होकर हर किसी को वोट देना समाज की राजनैतिक नासमझी व चेतना के अभाव का द्योतक है। इसलिए राजनैतिक जागृती व चेतना उत्पन्न करने के लिए समाज हित में 3 सितंबर 2023 को तारानगर में एससी-एसटी समाज महापंचायत का आयोजन करने का निर्णय लिया गया है। जिसमें समाज की सामाजिक व राजनैतिक स्थिति पर विस्तृत चर्चा होगी।

समिति के अध्यक्ष प्रकाश मेघवाल ने तारानगर विधानसभा क्षेत्र के समाज के लोगों से निवेदन किया की समाज की महत्ता सिद्ध करने व आत्मसम्मान हेतु आयोजित इस महापंचायत को सफल बनाने में अपना पूर्ण सहयोग प्रदान करें।

इस दौरान बैठक में अम्बेडकर समाज सेवा समिती तहसील सचिव मा. रामसिंह माहीच, अम्बेडकर शिक्षक संघ के जिला उपाध्यक्ष धर्मपाल पटीर, समिति अध्यक्ष प्रकाश मेघवाल, निर्माण समिति अध्यक्ष आरता कुमार, समिति के मिडिया प्रभारी सुरेश जोईया, मा.प्रताप मेघवाल, बाबूलाल पटीर, भीवराज घोटड, शिक्षक नेता जेठाराम पटीर, सरपंच प्रतिनिधि दौलतराम मेघवाल, हजारीमल व्याख्याता, शंकर गुन्दला, प्रताप इन्दलिया, अम्बेडकर समाज सेवा समिति साहवा अध्यक्ष रेवन्तराम साण्डेला, प्रताप कलिया, काशीराम मेघवाल, अजाक अध्यक्ष से. नि. ब्लोक शिक्षा अधिकारी पालाराम जिन्दल, एडवोकेट धर्मेन्द्र रोयल सहित सैकड़ों लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *