• जागो हुक्मरान न्यूज़

श्रीगंगानगर | जिला कलेक्ट्रेट पर अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति महापंचायत राजस्थान द्वारा चल रहा धरना आज सोमवार को 50 वें दिन भी जारी रहा। जिला कलेक्टर श्रीगंगानगर को कमलेश रानी, राजेंद्र मेंव मिर्जेवाला, रिटायर्ड फौजी ताराचंद भाटिया, परमेश्वरी देवी इन्दलिया, कृष्णा मेघवाल आदि के नेतृत्व में मुख्यमंत्री महोदय के नाम ज्ञापन भिजवाया गया।

श्रीगंगानगर कलेक्ट्रेट पर 12 जून 2023 सुबह 10:30 बजे विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। कालूराम मेघवाल की जेल से रिहाई की जावे व राज्य सरकार द्वारा कालूराम मेघवाल पर बनाया गया झूठा मुकदमा वापस लिया जाए। कालूराम मेघवाल पर षड्यंत्र रच कर झूठा मुकदमा बनाने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जावे।

धर्मपाल कटारिया ने बताया कि 2 अप्रैल 2023 को जयपुर के मानसरोवर मैदान में अनुसूचित जाति जनजाति महापंचायत राजस्थान द्वारा ज्ञापित मांग पत्र की सभी मांगों को तुरंत पूरा किया जावे। राजस्थान राज्य में अनुसूचित जाति व अनुसूचित जनजाति के फर्जी जाति प्रमाण पत्र बनाकर बहुत से लोग जो नौकरी लगे हुए हैं उनको सेवा से तुरंत बर्खास्त किया जाए व उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जावे। आज तक 75 वर्षों में राजस्थान पुलिस का डीजीपी शेड्यूल कास्ट के आदमी को नहीं बनाया गया है इसलिए डीजीपी पद पर अनुसूचित जाति के आदमी को तुरंत नियुक्त किया जावे। किसी सीनियर आईपीएस को डीजीपी बनाया जावे। राजस्थान राज्य में जातिगत जनगणना करवाई जावे। जिससे एससी-एसटी, ओबीसी तथा अन्य वर्गों की जाति के प्रतिशत का पता चल सके। देश की आजादी के 75 वर्ष के बाद में भी अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति के लोगों के साथ में अस्पृश्यता, अत्याचार, समानता, सुरक्षा व अन्याय आज भी लगातार जारी है इनको तुरंत बंद किया जाए आदि मांगों को लेकर 12 जून से जिला कलेक्ट्रेट श्रीगंगानगर पर प्रदर्शन किया जाएगा। इसके बाद में 111 दिवसीय पैदल यात्रा कर राजस्थान के हजारों गांव में पैदल पहुंचकर जनसभाएं लेकर शासक वर्ग द्वारा आज तक किए गए जुल्म ज्यादती को जगह-जगह जगजाहिर किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *