• जागो हुक्मरान न्यूज़

चूरू | रतनगढ़ ब्लॉक के दाऊदसर में लगा शिविर वहां के सुगनाराम के लिए वरदान साबित हुआ। जन्म से जिस भूमि पर वे रहे रहे हैं, उसका पट्टा उन्हें कैंप में मिला तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

राज्य सरकार के प्रति कृतज्ञता जाहिर करते हुए सुगनाराम ने बताया, मैं जन्म से ही ग्राम दाऊदसर का निवासी हूं तथा पीढियों से मेरा परिवार ग्राम दाउदसर में निवास कर रहा है। आज तक मेरी आवासीय भूमि का पट्टा नहीं बनने के कारण मैं सरकारी फ्लैगशिप योजनाओं के लाभ से वंचित था। इसके साथ साथ बैंक एवं फाइनेंस कंपनियों की ओर से मुझे ऋण आदि मिल पाना असंभव था।

सरकार की आवास योजना के लाभ से भी मैं वंचित था। इसके चलते मैंने कई दिन पहले ग्राम पंचायत में पट्टा बनाने के लिए आवेदन किया था। प्रशासन गांव के संग अभियान के दौरान मैं इस आवेदन की रसीद लेकर उपखंड अधिकारी डॉ अभिलाषा के समक्ष उपस्थित हुआ और अपनी समस्याओं के बारे में बताया।

उपखंड अधिकारी ने तुरंत संज्ञान लेते हुए विकास अधिकारी दुर्गाराम पारीक एवं ग्राम विकास अधिकारी को समस्या के समाधान हेतु निर्देशित किया। विकास अधिकारी के आदेशों की पालना में ग्राम विकास अधिकारी ने मेरे घर जाकर आवश्यक दस्तावेजों की पूर्ति कर मेरे घर का पट्टा बनाकर शिविर स्थल पर मुझे पट्टा सौंप दिया। सुगनाराम ने बताया, मेरे घर का पट्टा बनने से आज मैं बहुत खुश हूं। मैं अब बैंक से ऋण ले सकता हूं, आवास निर्माण करवा सकता हूं तथा अन्य सरकारी योजनाओं का लाभ ले सकता हूं।

सुगनाराम ने कहा कि मैं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को इन कैम्पों के आयोजन के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद ज्ञापित करना चाहता हूँ कि आपने प्रशासन गांव के संग अभियान चलाकर फ्लैगशिप योजनाओं का लाभ अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने का कार्य किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *