सरकारी स्कूल की अच्छी पहल !

• जागो हुक्मरान न्यूज़

अजमेर | नसीराबाद विधान सभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत लवेरा के मोड़ी गांव की सरकारी स्कूल के प्रधानाध्यापक रेतीराम बेनीवाल ने ने अतिथियों को भारत का संविधान की उद्देशिका (प्रस्तावना) भेंट की। मुख्य अतिथि नसीराबाद विधानसभा क्षेत्र के विधायक रामस्वरूप लांबा, विशिष्ट अतिथि पूर्व उप जिला प्रमुख ताराचंद रावत, सरपंच शंकर लाल जाट, लवेरा स्कूल के प्रधानाचार्य राजेंद्र दीक्षित, पूर्व उपसरपंच हेमराज चौधरी, वार्ड पंच इंद्रलाल चौधरी को संविधान की उद्देशिका (प्रस्तावना) की तस्वीर भेंट की।

सामाजिक कार्यकर्ता, संविधान महापुरुषों की विचारधारा को जन जन तक पहुंचाने वाले मोड़ी गांव के हरीराम जाट ने नसीराबाद विधायक की भारत का संविधान की पुस्तक, ताराचंद रावत को भारत का संविधान की किताब, सरपंच शंकर लाल जाट को दीनबंधु चौधरी सर छोटूराम जी की फोटो और पूर्व उप सरपंच हेमराज चौधरी को संविधान के मौलिक अधिकार (नागरिकों के आधिकार) की फोटो भेंट की हरीराम जाट ने।

समारोह में विद्यालय के प्रबंधक रेतिराम बेनीवाल ने वार्षिक रिपोर्ट अभिभावकों के सामने रखी और मेधावियों को सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि विद्यालय में पढ़ रहे बच्चों को विश्वस्तरीय एजुकेशन देने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है। प्रोजेक्ट सहित अन्य उपकरण के माध्यम से उनकी पढ़ाई कराई जा रही है। यही कारण है कि तेजी से इन बच्चों में सुधार हो रहा है। बच्चे जब किसी चीज को देख एवं सुनकर पढ़ते हैं तो उसका रिजल्ट अलग ही होता है।

इस अवसर पर शंकरलाल, पवन, लादूराम, सुरेश, सत्यनाराण, छोटा, हरी आदि ग्रामीण और महिलाए, शिक्षक एवं शिक्षिकाएं उपस्थित थीं। कार्यक्रम के अंत में विद्यालय के प्रधानाध्यापक रेतिराम बेनीवाल ने सभी आगंतुकों के प्रति आभार व्यक्त किया।

Report- Team JHN

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *