• जागो हुक्मरान न्यूज़

चूरू | सरदारशहर में विद्युत विभाग ग्रामीण कार्यालय में सोमवार को चूरु एसीबी की टीम ने कार्रवाई करते हुए विद्युत विभाग के एईएन मनोज मीणा को 20 हजार रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। चूरु एसीबी के डीएसपी शब्बीर खान ने बताया कि 24 अगस्त को सरदारशहर के गांव उदासर बिदावतान के राजेंद्र देहडू ने शिकायत दी थी कि दुकान की वीसीआर नहीं भरने और आगे से ध्यान रखने की एवज में सरदारशहर के विद्युत विभाग के एईएन मनोज मीणा ने 40 हजार की रिश्वत देने की मांग को लेकर परेशान किया जा रहा है। जिस पर एसीबी ने शिकायत का सत्यापन किया।

जिसके बाद टीम के साथ ट्रेप की कार्रवाई करते हुए सीकर जिले के रामगढ़ थाना के ठीमोली के हाल सरदारशहर विद्युत विभाग कार्यालय में कार्यरत एईएन मनोज मीणा पुत्र रामअवतार मीणा को परिवादी राजेंद्र कुमार से 20 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है। आरोपी द्वारा 20 हजार रुपये की राशि सत्यापन के दौरान परिवादी से वसूली गई थी। जिसके बाद एसीबी आरोपी के अन्य ठिकानों की तलाशी ले रही है।

एसीबी जुटी जांच में – मामले को लेकर परिवादी राजेंद्र देहडू से बात की तो उन्होंने बताया कि विद्युत विभाग कार्यालय के एक्सईएन आर. के मीणा और एइएन मनोज कुमार मीणा मेरी दुकान पर आए थे और उन्होंने कहा कि आपने 5 किलोवाट का मीटर लगा रखा है, जबकि आपकी दुकान का लोड 10 किलोवाट का है। जिस पर दोनों ने कहा कि इसका कुल जुर्माना 7 लाख रुपये से ज्यादा बनता है। साथ ही उन्होने कहा कि 2 लाख रुपए हमें दे दो, हम आपके विद्युत कनेक्शन की वीसीआर नहीं भरेंगे और आगे भी आपका ध्यान रखेंगे । जिस पर मैंने 2 लाख रुपये दे दिए। लेकिन बाद में एईएन मनोज ने मुझसे 50 हजार रुपये और मांगे। जिस पर हमारा 40 हजार रुपये देने पर समझौता हुआ। 20 हजार रुपये मैंने दो-तीन दिन पहले दे दिए थे और 20 हजार रुपये एसीबी अधिकारियों के समक्ष दिए। वहीं विद्युत विभाग कार्यालय के एक्सईएन आर. के. मीणा पर भी 1 लाख रुपए लेने का आरोप है जिसकी एसीबी टीम जांच कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *