• जागो हुक्मरान न्यूज़

बाड़मेर | सामाज मे फैली कुरीतियाँ जैसे मृत्यु भोज,नशा प्रवृति,अंधविश्वास आदि पर रोक थाम लगाने के साथ आर्थिक रूप से कमजोर प्रतिभावान विद्यार्थियो को भामाशाहों के सहयोग से आगे पढने हेतु परिषद लम्बे समय से प्रयासरत है जिससे लोगों में कुछ हद तक जागरूकता बढी है फिर भी आम जन एंव स्वंय सेवी संस्थाओ को भी इस दिशा में आगे आकर विशेष रूप से इस दिशा में काम करने की जरूरत है। वर्तमान में सबसे ज्यादा रूकावट पाखण्डी ओर पोंगे पण्डित अपने निजि स्वार्थ के लिए भोले भाले अशिक्षित ग्रामीण जनता को अपने जाल में फंसा कर इस प्रकार की रूढियों को बढावा देने मे लगे हुवे हैं।
इसी कड़ी में शिक्षा को बढावा देने हेतु आज मेघवाल परिषद बाड़मेर द्वारा राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय पूनड़ों की बस्ती में अध्ययनरत सभी कक्षा पहली से बाहरवीं तक के छात्र छात्राओं को 10000 रूपये की कापियॉं वितरित कर शिक्षा के प्रति जागरूकता का सन्देश दिया।

इस अवसर पर परिषद के जिलाध्यक्ष तगाराम खती, बाड़मेर पंचायत समिति के पूर्व प्रधान प्रतिनिधि मूलाराम मेघवाल, गडरारोड़ ACBEO रमेश कुमार खती, भारतीय खाद्य निगम के डिपो मेनेजर बाबुलाल बेगड़, मूलाराम पूनड़, सहित ग्रामीण जन उपस्थित रहे।
कार्यक्रम का संचालन शारीरिक शिक्षक अर्जुन राम एवं स्थानीय जोगाराम पूनड़ द्वारा किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *